Home » Union Territory » Chandigarh » News » ११वीं में दाखिला: मिले तो टेंशन, न हो तो मुश्किल

११वीं में दाखिला: मिले तो टेंशन, न हो तो मुश्किल

Matrix News | Sep 13, 2013, 03:42AM IST
११वीं में दाखिला: मिले तो टेंशन, न हो तो मुश्किल

चंडीगढ़। शहर के गवर्नमेंट स्कूलों की 11वीं क्लास में एडमिशन का हाल कुछ ऐसा है कि मिले तो मुश्किल और न मिले तो मुश्किल। जिन स्टूडेंट्स को एडमिशन मिल चुकी है उन्हें एग्जाम्स देने में समस्या आ रही है वहीं, कुछ ऐसे स्टूडेंट्स भी हैं जिन्हें यूटी एजुकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों के निर्देश के बावजूद स्कूल प्रशासन एडमिशन नहीं दे रहा।


एडमिशन के साथ ही एग्जाम: 11वीं क्लास में एडमिशन की पहली काउंसिलिंग जुलाई में शुरू हो गई। दूसरी जुलाई के आखिर में हुई और तीसरी अगस्त में की गई। इसके बाद डिपार्टमेंट के कहने पर स्कूलों ने वेटिंग लिस्ट बनाई और एडमिशंस शुरू कर दीं। अब दिक्कत यहां आ गई जब एडमिशंस बंद हुई नहीं और हर रोज किसी ने किसी स्कूल में स्कूल प्रशासन अपने लेवल पर एडमिशन कर रहा है लेकिन दूसरी ओर एग्जाम्स की तारीख आ गई।


सितंबर के दूसरे हफ्ते में एग्जाम्स शुरू हो गए और ऐसे में अब स्टूडेंट्स को समझ नहीं आ रहा है कि वह एग्जाम्स में अच्छे नंबर कैसे लें क्योंकि उन्होंने पढ़ाई बिल्कुल नहीं की है। यह फर्स्ट टर्मिनल एग्जाम्स हैं और इसके 10 परसेंट माक्र्स मार्च में होने वाले फाइनल एग्जाम्स के रिजल्ट में जोड़ा जाता है।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
5 + 2

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment