Home » Bihar » Patna » Bihar Bandh News

बिहार में बंद का व्यापक असर, लटके रहे ताले

भास्कर टीम | Feb 20, 2013, 13:31PM IST
बिहार में बंद का व्यापक असर, लटके रहे ताले
पटना। केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ दो दिनों के भारत बंद के पहले दिन बिहार के विभिन्न हिस्सों में व्यापक असर पड़ा। सड़क, रेल और व्यापारिक प्रतिष्ठान तो बंद रहे ही सड़कों पर आम राहगीरों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। बैंक, बीएसएनएल सहित अन्य केंद्र सरकार के दफ्तरों पर ताले लटके रहे। इस बंद से करोड़ों के कारोबार पर असर पड़ा।
 
 
भारत बंद के तहत आज विभिन्न ट्रेड यूनियनों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये। पटना सहित नालंदा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, छपरा, भागलपुर, आरा, बक्सर, मधुबनी, सासाराम आदि जगहों पर बंद समर्थकों के चलते ट्रेन सेवाओं पर असर पड़ा। ट्रेने जहां तहां खड़ी रहीं। वही हाल सड़कों का रहा। बंद समर्थकों के सड़क पर उतर आने के चलते निजी वाहन अत्यंत कम संख्या में चले। पटना की लाइफ लाइन ऑटो भी नहीं के बराबर चले। इससे आम यात्रियों को पैदल ही एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए हलकान होते रहे।
 
 
केंद्र सरकार के दफ्तरों के मेन गेट पर बंद समर्थकों का पूरे दिन जमावड़ा बना रहा। वहां काम पूरी तरह ठप रहा। एक भी अधिकारी या कर्मचारी कार्यालय के अंदर नहीं जा सके। बंद समर्थक केंद्र की आर्थिकनीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर भी बंद समर्थकों ने कब्जा जमा रखा था।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 10

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment