Home » Bihar » News » Bihar News Of 25 January

बिहार लाइवः सुपौल में बीडीओ की पिटाई, तोड़फोड

Bhaskar News | Jan 25, 2013, 11:14AM IST
सुपौल। गोविंदपुर गांव के लाभुकों ने गुरुवार को प्रतापगंज के बीडीओ अनिल कुमार की जमकर पिटाई की और अंचल कार्यालय के शीशे व कुर्सियां तोड़ डाले। इस दौरान लोगों ने बीडीओ और पंचायत सचिव के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की। इंदिरा आवास शिविर में पंचायत सचिव के नहीं पहुंचने से लोग आक्रोशित थे। थानाध्यक्ष राजेश कुमार, प्रमुख रमेश प्रसाद यादव आदि के समझाने-बुझाने के बाद आक्रोशित लाभुक शांत हुए।
 
जानकारी के मुताबिक, बुधवार को भी शिविर का आयोजन किया गया था। पंचायत सचिव के नहीं पहुंचने पर लाभुकों को लौटना पड़ा था। गुरुवार को भी पंचायत सचिव के नहीं आने पर ग्रामीणों का धर्य जबाव दे गया। लाभुकों की मानें तो बुधवार को बीडीओ ने पंचायत सचिव के उपस्थित रहने का आश्वासन दिया था। लेकिन आज वे अपने आश्वासन से मुकर गए। बताया जाता है कि पंचायत सचिव को हटाने को लेकर पहले भी लोगों ने डीएम के जनता दरबार में आवेदन दिया था।
 
 
इंजीनियर के घर भीषण चोरी
 
सासाराम। रोहतास जिला के डालमियानगर आवासीय कॉलोनी में सहायक अभियंता दिनेश प्रसाद  सिंह के घर ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपये के जेवरात नकदी सहित सामान उड़ा लिया है। घटना बुधवार रात की है। जब दिनेश प्रसाद सिंह अपने पैतृक गांव भवपोखर में अपने छोटे भाई की शादी समारोह में शरीक होने गये हुए थे। इसी बीच चोरों ने मौका पाकर घर के पिछवाड़े से दरवाजा तोड़ डाला और सभी सामान ले उड़े। घटना की सूचना डालमियानगर पुलिस को दे दी गई है। जानकारी हो कि यह घटना डालमियानगर थाना से मात्र पांच सौ मीटर दूरी पर घटी है।
 
 
दस दिनों बाद कब्र से निकाला गया बच्चे का शव
 
सासाराम। रोहतास जिला के करगहर थाना क्षेत्र अंतर्गत घोडिहा गांव में दस दिन पूर्व संदेहासपद स्थिति में मरे एक बच्चे की शव को पुलिस ने कब्र से निकाला है। इस मामले में उक्त बच्चे के पिता बैजनाथ चौधरी ने पुलिस के पास शिकायत की थी कि उसके बेटे को भूत-प्रेत के चक्कर में मार डाला गया है। 12 जनवरी को घटी इस घटना के बाद शव को दफना दिया गया था। परंतु पुलिस ने मामले की जांच करने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेकर उसका शव कब्र से बाहर निकाला। गुरुवार को शव को बाहर निकालने के बाद उसे पोस्टमार्टम हेतु गया भेजा गया है।
 
 
 
भाजपा ने सुशील शिंदे का पुतला फूंका
 
 
सासाराम। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे द्वारा भाजपा और आरएसएस के शिविरों पर दिये गये आपत्तिजनक बयान के खिलाफ रोहतास जिला भाजपा ने गुरुवार को सासाराम में जमकर प्रदर्शन किया। बाल विकास मैदान से पार्टी के जिलाध्यक्ष राधामोहन पाण्डेय के नेतृत्व में निकला प्रदर्शन जुलूस पोस्टाऑफिस चौराहा पर पहुंचा। जहां गृहमंत्री का पुतला फूंक कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाये गये। पार्टी नेताओं ने शिंदे को चुनौति दी की अगर उनके पास भाजपा के शिविरों में गैर कानूनी कार्य होने के साबूत हैं तो वे कार्रवाई क्यों नहीं करते। बयानबाजी से ही काम क्यों चला रहे हैं। जहां वे बैठे हैं वहां से कार्रवाई की जाती है। बयान नहीं दिये जाते। पुतला दहन कार्यक्रम में पार्टी के नगर अध्यक्ष श्रीनाथ चौधरी, विधायक जवाहर प्रसाद, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद सिंह, राजेन्द्र सिंह भोला, मदन वैश्य, सरदार पप्पू सिंह, रेखा नागमणी, पप्पू सोनी, प्रकाश गोस्वामी आदि मौजूद थे।
 
 
 
 
 
अभाकिमस ने दिया धरना
 
सासाराम। अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा की रोहतास जिला इकाई ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को समाहरणालय परिसर के पास एक दिवसीय धरना दिया। शंकर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस धरना में कहलगांव में संगठन के नेताओं पर की गई कार्रवाई के खिलाफ पार्टी के लोगों ने जमकर आग उगला। और कहा कि उस प्रकरण को लेकर अभाकिमस चरणबद्ध आंदोलन चलायेगी। संगठन प्रवक्ता अयोध्या राम, सतेन्द्र राम सहित कई लोगों ने कहा कि कहलगांव में किसान आंदोलन को सरकार द्वारा कुचलने का प्रयास एक साजिश है। जो सफल होने नहीं दिया जायेगा। इस धरना के बाद अभाकिमस के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलकर अपने ११ सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। जिसपर जिलाधिकारी संदीप कुमार ने विचार करने का आश्वासन दिया।
 
 
 
 
पटवन विवाद में युवक को गोली मारी, पटना रेफर
 
बांका। अमरपुर थाना क्षेत्र के भलुआर कुशमाहा टोला के गोपीचंद बहियार में गुरुवार को खेत पटाने के विवाद को लेकर गांव के विरोधियों ने राजकिशोर साह को गोली मार कर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया। युवक को करीब से एक गोली सिर में मारी गई है। पटना रेफर होने से पूर्व युवक ने पुलिस को गांव के ही आरोपी लटूरी सिंह, मिथुन सिंह और बंटी सिंह का नाम बताकर बेहोश हो गया। बताया जाता है कि आरोपी गांव में आपराधिक चरित्र के लोग हैं। 15 दिन पूर्व भी राजकिशोर साह की बहन से साथ जबरन छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया था।
 
सूचना मिलने के साथ ही आरोपियों के खिलाफ छापेमारी की गई। लेकिन गिरफ्तारी के भय से सभी आरोपी फरार हो गए हैं। घायल युवक का बयान लेने के लिए पुलिस की एक टीम को पटना भेजा जा रहा है।
नागेन्द्रनाथ ओझा, थानाध्यक्ष, अमरपुर
 
 
मतदाता जागरुकता के लिए डीएम ने दिलाई शपथ
 
भागलपुर। गुरुवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस से पूर्व डीएम प्रेम सिंह मीणा ने समाहरणालय परिसर में जिलास्तरीय पदाधिकारियों एवं कर्मियों को मतदाता जागरुकता की शपथ दिलाया। शपथ में कहा गया कि ‘हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने माताधिकार का प्रयोग करेगें।
 
 
आईटीआई का छात्र दीपक लापता, अपहरण की आशंका
 
भागलपुर। कहलगांव बाजार से आईटीआई का छात्र दीपक पिछले तीन दिनों से लापता है। उसके मामा ने अपहरण की आशंका जताते हुए थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है। दीपक की खोजबीन में पुलिस जुटी हुई है। मखातकिया (नवगछिया) के रहने वाला बीएमपी में हवलदार कमलेश्वरी राम के पुत्र दीपक अपने एनटीपीसीकर्मी मामा हेमंत कुमार कौशल के यहां रहकर आईटीआई की पढ़ाई करता था।
 
कैसे हुआ लापता
 
थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मंगलवार के दिन करीब बारह बजे दीपक अपनी बहन से फोन कर कहा था कि कुछ लोग आईटीआई के समीप बगीचे से उसका मोबाइल छिन रहा है। इसके बाद मोबाइल का स्वीच ऑफ हो गया। काफी खोजबीन करने के बाद जब दीपक का कोई पता नहीं चला तब थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।
 
दीपक के मोबाइल को निगरानी में लेकर उसकी खोजबीन की जा रही है। फिलहाल, कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। उम्मीद है एक दो दिनों में दीपक को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा।
उमेशलाल रजक, थानाध्यक्ष, कहलगांव
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
8 + 6

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment