Home » Brands » The Big Story » Ambani’S Antilla Is The World’S Most Expensive Home, Other Five Most Expensive Homes Are Not Close To It`S Price

PIX: दुनिया का सबसे महंगा मकान के आसपास नहीं ठहरते ये विश्व के अन्य पांच मकान

dainikbhaskar.com | Feb 13, 2013, 00:07AM IST
PIX: दुनिया का सबसे महंगा मकान के आसपास नहीं ठहरते ये विश्व के अन्य पांच मकान
एक सुंदर घर बनाने का सपना हर किसी का होता है। इस सपने को लोग अपने तरीके से पूरा करते हैं और एक से बढ़कर एक शानदार घर भी बनाते हैं। दुनिया में एक शख्स ऐसा भी है जिसने शानदार घर के सपने को पूरा करते-करते दुनिया का सबसे महंगा घर बना ड़ाला। 
 
दुनिया का सबसे महंगा घर होने को दर्जा लंदन या न्यूयार्क के किसी घर को नहीं, बल्कि मुंबई के एक आलीशान बंगले के नाम है। भारतीय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने इस घर को बनवाया है। एंटीला नाम से मशहूर इस घर में दुनिया की सारी विलासिता से जुड़ी सुविधाएं मौजूद हैं।
 
70 फीट ऊंचे इस घर की कीमत  5,350 करोड़ रुपये के आस-पास है। वहीं अगर सुविधाओं की बात करें तो, यहां पर परिवार के हर सदस्य के लिए अलग हेल्थ क्लब, 168 गाड़ियों के लिए 6 मंजिला गैरेज और थियेटर मौजूद है। एंटीला का अधिकतर फ्लोर पूरी तरह से कांच से बना हुआ है। 27 मंजिल के इस आलीशान घर में तीन हेलीपेड भी हैं।
 
कई मंजिला इस घर में केवल 5 लोग ही रहते हैं। इसमें खुद मुकेश अंबानी, पत्नी नीता अंबानी और उनके 3 बच्चे रहते हैं। इस घर की देखरेख के लिए एक समय में करीब 600 से ज्यादा नौकर काम करते हैं।
 
दुनिया के सबसे महंगे घर की तस्वीरों के साथ ही जानिए विश्व के अन्य सबसे पांच महंगे कौन से हैं और उनकी कीमत क्या है। जानिए dainikbhaskar.com  पर और जानने के लिए आगे क्लिक कीजिए
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 5

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment