Home » Chhatisgarh » Raipur Zila » Raipur » चिदंबरम ने की अमीरों पर और 'यादा टैक्स लगाने की वकालत

चिदंबरम ने की अमीरों पर और 'यादा टैक्स लगाने की वकालत

Matrix News | Jan 25, 2013, 06:52AM IST
एजेंसी-!-सिंगापुर वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि बहुत अमीर लोगों पर ‘थोड़ा अधिक’ कर लगाने के प्रस्ताव पर विचार होना चाहिए। यहां विदेशी निवेशकों के साथ बैठकों के दौरान उन्होंने यह बात कही।
चिदंबरम ने कहा, ‘मैं स्थायी कर दरों में विश्वास करता हूं। फिर भी यह मानना होगा कि जब अर्थव्यवस्था व सरकार को और संसाधनों की जरूरत है तो धनी लोगों को स्वे'छा से अधिक भुगतान करना चाहिए।’ अगले बजट पर चिदंबरम ने कहा, ‘चुनाव को ध्यान में रखकर बजट नहीं बनाया जाता। चुनाव बजट से 14 महीने दूर है। आगामी बजट एक जिम्मेदार बजट होगा।’ पीएम की आर्थिक सलाहकार परिषद के चेयरमैन सी. रंगराजन समेत कई विशेषज्ञों ने अमीर लोगों पर 'यादा टैक्स लगाने की जरूरत बताई है। बुधवार को विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने कहा था कि अमीरों पर ऊंची दर से टैक्स लगाने का सुझाव ‘राजनीतिक’ रूप से सही है।
शेष-!-पेज ९

लेकिन उन्होंने इसे लागू करने की सरकार की इ'छाशक्ति पर संदेह व्यक्त किया था।
----
रिजर्व बैंक के गवर्नर मिले चिदंबरम से
नई दिल्ली-!- सिंगापुर यात्रा से लौटे वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से गुरुवार को रिजर्व बैंक के गवर्नर डी. सुब्बाराव ने मुलाकात की। आरबीआई २९ जनवरी को मौद्रिक समीक्षा करने वाला है। माना जा रहा है कि दोनों के बीच मुलाकात में इसी पर चर्चा हुई। मौद्रिक समीक्षा में विभिन्न ब्याज दरों में कटौती की अपेक्षा की जा रही है।
  
KHUL KE BOL(Share your Views)
 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

Email Print Comment