Home » Chhatisgarh » Kanker » डाकघर का पता पूछते रहते हैं लोग

डाकघर का पता पूछते रहते हैं लोग

Matrix News | Apr 04, 2013, 06:50AM IST
भास्कर न्यूज-!-कांकेर
नगर के माहुरबंदपारा स्थित जायसवाल काम्पलेक्स के एक कमरे में पिछले कई साल से पोस्ट आफिस की कचहरी शाखा का संचालन किया जा रहा है। कार्यालय की सुध लेने वाला कोई नहीं है।
जर्जर इकलौते कमरे के इस डाकघर में पेयजल या लेट-बाथ की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण यहां कार्यरत कर्मचारियों तथा आने वाले ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। डाकघर ऐसे स्थान पर है कि पता ही नहीं चलता कि यहां कोई पोस्ट आफिस संचालित है।
ग्राहकों को डाकघर खोजना पड़ता है। पूछ-पूछकर लोग पहुंचते हैं या फिर ग्राहक को पोस्ट आफिस संबंधी सभी कार्य के लिए मुख्य डाकघर जाना पड़ता है। 10 साल पहले पुरानी कचहरी में एक खिड़की में कई साल तक संचालित होने के बाद कुछ सालों तक बंद रहने के बाद उक्त शाखा को पुरानी कचहरी बिल्डिंग से दूर माहुरबंदपारा में शिफ्ट कर दिया गया। जहां आज भी उक्त डाकघर संचालित है। वर्तमान में कलेक्टोरेट भवन के पास नया कोर्ट बिल्डिंग बनने के बाद डाकघर की कचहरी शाखा और दूर हो गई है जिसके कारण अधिवक्ताओं और पक्षकारों को डाक सामग्री लेने में भारी दिक्कत होती है।
कचहरी शाखा डाकघर का लाभ आम जनता, कोर्ट में आने वाले पक्षकार, अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को नहीं मिल पा रहा है,ऐसे में कचहरी शाखा डाकघर का होना और नहीं होना एक बराबर है। डाक विभाग में वैसे भी कर्मचारियों की कमी है और अब व्यापम व अन्य व्यावसायिक परीक्षाओं के लिए आवेदनों की बिक्री तथा बैंकिंग आदि का काम बढ़ जाने से डाकघर का काम चिट्ठी/पार्सल लाना- पहुंचाना ही ना होकर बहुत बढ़ गया है। ऐसे में उक्त कचहरी शाखा को कोर्ट परिसर के अंदर शिफ्ट किया जाए या फिर ऐसे सार्वजनिक स्थान पर अ'छे भवन में शिफ्ट किया जाए कि नगर की जनता को इसका लाभ मिल सके।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 9

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment