Home » Chhatisgarh » Bilaspur » Head Teacher Commits Suicide

प्रधान अध्यापक ने की खुदकुशी, शिक्षक पर लगाया प्रताडि़त करने का आरोप

भास्कर न्यूज | Nov 27, 2012, 02:15AM IST
प्रधान अध्यापक ने की खुदकुशी, शिक्षक पर लगाया प्रताडि़त करने का आरोप

कांकेर.  दुर्गूकोंदल के झिटकाटोला की प्राथमिक शाला में दो साल से पदस्थ प्रधान अध्यापक रामचरण कल्लो ने सोमवार की सुबह आत्महत्या कर ली। खुदकुशी से पहले उसने एक डायरी लिखी है, जिसमें एक शिक्षक पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है।


मृतक के परिजनों का कहना है कि वेतन रोक दिए जाने से वह परेशान था। वहीं बीईओ एआर कौर का कहना है कि कल्लो का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। भानुप्रतापपुर निवासी 45 वर्षीय रामचरण शनिवार को पत्नी तथा बच्ची को घर में छोड़कर राजपुर, भाई के घर गया था।


उसके भाई चरण सिंग कल्लो ने बताया कि जब वह घर आया तो उनके पास कीटनाशक की बोतल थी। उन्होंने रामचरण से यह बोतल ले ली। इसके बाद वह फिर से  कहीं से कीटनाशक ले आया। रविवार को वह गांव में ही निवासरत अपने जीजा के घर चला गया।


सोमवार सुबह पांच बजे उसने इसे पी लिया। स्थिति बिगडऩे के बाद रामचरण को पहले नरहरपुर अस्पताल ले जाया गया, फिर कांकेर रेफर कर दिया गया। कांकेर टीआई राजेश जान ने बताया कि पुलिस ने उसकी डायरी जब्त की है।

मरने के बाद भी आता रहूंगा 


दूसरी पत्नी फूलबत्ती को संबोधित करते हुए रामचरण ने लिखा-मुझे माफ कर देना। बेटी योगिता को अपने साथ रखना। मैं तुम्हारे लिए कुछ नहीं कर सका। मै योगिता को अनाथ छोड़े जा रहा हूं। मैं मरने के बाद भी आता रहंूगा। विदित हो की मृतक की पहली पत्नी नारायणी देवरी में निवासरत है। 


मानसिक संतुलन ठीक नहीं था 


रामचरण कल्लो का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। अगस्त-सितंबर में वह मेडिकल अवकाश पर था। इस कारण उसका वेतन नहीं निकल पाया। उसने पुन: ड्यूटी पर आने की भी जानकारी विभाग को नहीं दी। ग्रामीणों ने शिकायत की थी वह स्कूल में नहीं रहता है जिसके लिए उसे समझाइश दी गई थी। मामले की जांच कर रिपोर्ट विभाग को भेजी जा चुकी है।


-एआर कौर बीईओ


आपने बर्बाद कर दिया...


प्रधान अध्यापक रामचरण कल्लो ने डायरी में सपोर्टिंग टीचर यादव पर प्रताडऩा का आरोप लगाया है। यादव को संबोधित करते हुए उन्होंने लिखा कि आपने मुझे बर्बाद कर दिया। हैसियत से आगे जाकर तुम स्वयं को खंड शिक्षा अधिकारी समझते हो। वहीं बीईओ से माफी मांगते हुए उन्होंने लिखा कि मैं स्वास्थ्य प्रमाण-पत्र जमा करने के लिए कई बार ऑफिस गया, लेकिन आप नहीं मिले।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
7 + 7

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment