Home » Chhatisgarh » Raipur » News » Hookah Feed Those Not Afraid Of The Police, Minor Smoke Flying Remains Unfazed

हुक्का पिलाने वालों को पुलिस का डर नहीं, नाबालिग बेखौफ उड़ रहे धुआं

भास्कर न्यूज | Jan 07, 2013, 05:03AM IST
हुक्का पिलाने वालों को पुलिस का डर नहीं, नाबालिग बेखौफ उड़ रहे धुआं
रायपुर। कलेक्टर की रोक के बावजूद राजधानी में शौकीनों को हुक्का बड़ी आसानी से उपलब्ध हो रहा है। हुक्का पिलाने वाले रेस्टोरेंट्स और क्लबों में पुलिस का कोई खौफ नहीं है।
 
पुलिस छापे मारकर कार्रवाई की खानापूर्ति करती आ रही है। कलेक्टर द्वारा बनाए गए कानून के तहत अब तक एक भी केस नहीं बनाया गया है। लिहाजा हुक्के का चलन पहले जैसा हो गया है।
 
शनिवार की शाम पुलिस ने शहर के 25 रेस्टोरेंट्स, पब और क्लबों में छापे मारे। चार घंटों तक चली कार्रवाई में पांच जगह हुक्के पकड़े गए। कुल 19 हुक्के और ढेरों पाइप व फ्लेवर जब्त किए गए।
 
अक्टूबर में प्रतिबंध की घोषणा के बाद जब तक पुलिस का दबाव रहा, यह कारोबार कुछ दिनों के लिए बंद हो गया था। नए साल के ठीक पहले यह दोबारा शुरू कर दिया गया। उस वक्त भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।
 
151 की कार्रवाई
 
शनिवार की रात पंडरी के मंडी गेट स्थित राउडी क्लब, तेलीबांधा के मुगल एंड नवाब रेस्टोरेंट, आरंग रोड स्थित एक मॉल के रेस्टोरेंट, ओसीएम चौक के सैफरान और देवेंद्रनगर के मिस्टर बींस में 19 हुक्के जब्त किए गए। इनके संचालकों के खिलाफ रविवार सुबह केवल धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई। जानकारों का कहना है कि यह एक आम धारा है और इसके दम पर हुक्के के चलन बंद नहीं किया जा सकता। 
 
पुलिस उलझी
 
कलेक्टर सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेसी ने हुक्का पूरे शहर में बैन करने की घोषणा की थी। इसमें एसएसपी दिपांशु काबरा की भी सहमति थी। हुक्का बार, पार्टियों व दूसरे आयोजनों में इसे प्रतिबंधित किया गया था। इसके लिए सीआरपीसी की धारा 133 के तहत कार्रवाई का प्रावधान किया गया था। पुलिस अफसरों का कहना है कि कुछ तकनीकी कारणों से पुलिस के हाथ बंधे हैं। लिहाजा अब इस मामले में नए सिरे से धारा जोड़कर कार्रवाई की जाएगी।
 
> पुलिस लगातार हुक्का बार और रेस्टोरेंट पर कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई की धारा में जल्द ही संशोधन हो रहा है। ऐसा होने के बाद हुक्का पर प्रतिबंध कारगर रहेगा क्योंकि तब बेहद ही कड़ी कार्रवाई होगी।
-मनीषा ठाकुर, सीएसपी
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
10 + 2

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment