Home » Chhatisgarh » Raipur » News » Netam Wept, Kedar Apologizes

ऐसा क्या हुई बात... कि सदन में रो पड़े नेताम, केदार ने मांगी माफी

भास्कर न्यूज | Feb 20, 2013, 06:30AM IST
ऐसा क्या हुई बात... कि सदन में रो पड़े नेताम, केदार ने मांगी माफी
रायपुर। कांकेर के झलियामारी कन्या छात्रावास में नाबालिग बच्चियों के साथ हुए अनाचार के मामले में स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री रामविचार नेताम रो पड़े। दूसरी ओर विपक्ष पर आपत्तिजनक आरोप लगाने की वजह से पीएचई मंत्री केदार कश्यप को माफी मांगनी पड़ गई।  
 
कांग्रेस विधायकों के स्थगन प्रस्ताव को हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया। उस पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष से नेताम ने बात शुरू की। उन्होंने कहा- घटना मानव समाज के लिए कलंक है।
 
अबोध बच्चियों के साथ क्या ऐसा किया जाता है? क्या घटना पर सार्वजनिक चर्चा होगी, तभी कुछ हल निकलेगा। इसमें दोषियों पर जो भी कार्रवाई होगी वह कम है, लेकिन क्या पीड़ित बच्चियां या उनका परिवार समाज में जी पाएगा।
 
हम सदन को चर्चा से नहीं रोक रहे, लेकिन यह सवाल व्यवस्था का है। यह राजनीति करने का मुद्दा नहीं। सदन में सब मौजूद हैं इसका कोई विकल्प तो होगा। बार-बार इस घटना को कुरेदने के बजाय सब मिलकर इसका हल निकालें। इतना बोलते-बोलते उनका गला रूंध गया। आंखों से आंसू बह निकले। 
 
इसी मुद्दे पर पीएचई मंत्री केदार कश्यप ने विपक्ष पर आपत्तिजनक (अध्यक्ष ने उनकी टिप्पणी विलोपित कर दी) आरोप लगा दिया। इससे समूचा विपक्ष भड़क गया।
 
नेता प्रतिपक्ष ने चेतावनी तक दे डाली कि आपका पूरे बजट सत्र में विपक्ष बहिष्कार कर देगा। विपक्ष की नाराजगी के बाद केदार कश्यप ने सदन में विपक्ष से माफी मांगी।  
 
रमन बोले-मैं मिल चुका हूं बच्चियों से 
 
चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पीड़ित बच्चियों से नहीं मिलने के विपक्ष के आरोपों को खारिज कर दिया। रमन ने कहा कि बच्चियों की पहचान उजागर न हो, इसलिए वे यह बात बोल नहीं रहे थे।
 
उन्होंने बच्चियों से दो घंटे तक बातचीत की है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बच्चियों के मां-बाप की इच्छा के अनुसार उनकी पढ़ाई-लिखाई की व्यवस्था की जाएगी। सरकार उनका पूरा इंतजाम करेगी।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 2

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment