Home » New Delhi » News » Delhi Gang Rape

तस्‍वीरों में देखिए दिल्‍ली का हाल, हर जगह सिर्फ प्रदर्शन ही प्रदर्शन

Dainikbhaskar.com | Dec 30, 2012, 11:52AM IST
तस्‍वीरों में देखिए दिल्‍ली का हाल, हर जगह सिर्फ प्रदर्शन ही प्रदर्शन

नई दिल्‍ली। दामिनी भले ही इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हो लेकिन उसके लिए एक बार फिर पूरे देश में लोग सड़क पर उतर आए हैं। दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर कल से ही लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। हर कोई दामिनी के लिए इंसाफ मांग रहा है। (तस्‍वीरों में देखिए, शनिवार को हुआ प्रदर्शन)


सिंगापुर में इलाज के दौरान दम तोड़ चुकी गैंग रेप पीडि़ता को न्‍याय दिलाने के लिए हिंदुस्‍तान से लेकर ब्रिटेन तक लोग सड़क पर उतर आए हैं। दिल्‍ली के  जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन जारी है। कोई बलात्‍कारियों के लिए फांसी मांग रहा है तो कोई चाहता है कि अब देश में दूसरी दामिनी नहीं हो। जेएनयू के छात्रों से लेकर कई संस्‍थान के लोग सड़कों पर अपनी मांगों के साथ उतरे हुए हैं।


सरकार को इस बात का पहले से ही अंदेशा था। जिसके कारण पूरी दिल्‍ली को शनिवार से ही छावनी में तब्‍दील कर दिया गया है। राजीव चौक पूरी तरह सुनसान है तो इंडिया गेट को चारों ओर से सील कर दिया गया है। सुरक्षा का ऐसा इंतजाम यहां किया गया है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। लेकिन मेट्रो बंद होने के कारण दिल्लीवासी परेशान हैं। उन्‍हें समझ में नहीं आ रहा है कि वह करें तो क्‍या करें। 


पूरा देश विचलित है। तमाम सरकारी रोक के बावजूद रविवार सुबह से ही लोग सड़कों पर उतर आए। यह सिलसिला कल से ही चल रहा है। दिल्ली में पड़ रही भारी ठंड के बावजूद जंतर-मंतर पर लोग पूरी रात बैठे रहे। आग और चाय के भरोसे लोगों ने रात काटी। आज सुबह स्वर्गीय पीड़िता की आत्मा की शांति के लिए यहां एक यज्ञ भी किया गया। एहतियात और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के 10 मेट्रो स्टेशन आज भी बंद रखे गए हैं और कई स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 


हमारे संवाददाता दिलनवाज पाशा और संदीप कुमार के कैमरे से देखिए दिल्‍ली का हाल।
 
आप इस बारे में क्‍या सोचते हैं? अपनी बात कमेंट बॉक्‍स में पोस्‍ट कर दुनिया भर के पाठकों तक पहुंचा सकते हैं और बलात्‍कारियों के लिए सही सजा तय कराने के हमारे अभियान में भागीदार बन सकते हैं...
 


इसे भी पढ़ें, 

दामिनी की अंतिम इच्‍छा क्‍या पूरी करेगी सरकार ? 


दिखावा था सिंगापुर ले जाना? पहले से तय था कि लड़की का बचना नामुमकिन


लड़की की मौत के बाद बढ़ा लोगों का गुस्‍सा, बड़े प्रदर्शन की तैयारी 


पहचान परेड से इंकार, बाप बोला-बलात्‍कारी को फांसी पर चढ़ाओ




वैज्ञानिक बोलीं- लड़की छह लोगों से घिर गई थी तो समर्पण क्यों नहीं कर दिया?




 

BalGopal Photo Contest
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 10

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

BalGopal Photo Contest

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment