Home » Gadgets » Latest » India's Only Hotline Service In Danger

भारत की एक मात्र एमर्जेन्सी हॉटलाइन, मुसीबत में कॉल करें....55100

Dainik Bhaskar.com | Feb 11, 2013, 11:34AM IST
भारत की एक मात्र एमर्जेन्सी हॉटलाइन, मुसीबत में कॉल करें....55100
क्या आप अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की चिंता करते हैं? मुसीबत में अपने परिवार और प्रियजनों से संपर्क बनाने का एक आसान तरीका है 55100 एमर्जेन्सी अलर्ट्स। यह सेवा भारत की एक मात्र हॉटलाइन है, आपसे, आपके प्रियजनों तक। एक कॉल आपके परिवार, दोस्तों और अन्य प्रियजनों को सूचित कर देती है की आप मुसीबत में हैं और आप कहाँ हैं। इस सेवा से आप 10 लोगों को इमरजेंसी सूचना यानी इमरजेंसी अलर्ट भेज सकते हैं। इन सभी को वौइस् कॉल और एसएमएस द्वार सूचित किया जायेगा की आप मुसीबत में हैं और आप इस वक्त कहाँ है। 
 
इस सेवा का उपयोग करने के लिए, आपको ना किसी प्रकार के खास फोन और ना ही इन्टरनेट इत्यादि की ज़रुरत है। बस 55100 डायल करें और 2 सेकेंड बाद कॉल काट दें। उसी समय आपके दस प्रियजनों को फोन कॉल अवं एसएमएस द्वारा सूचना मिल जाएगी कि आपको सहायता की ज़रुरत है और आप कहाँ हैं। 
 
इस सेवा को बनाया है दिल्ली की टीबीएम टेक्नॉलजीस नामक कंपनी ने। यह कंपनी संजीव महाजन की है। इस सेवा का तुरंत लाभ उठाने के लिए अपने एरटेल मोबाइल से 55100 डाइयल करें। यह बहुमूल्या सेवा वोडाफोन, आइडिया और टाटा पर भी शीघ्र उपलब्ध होगी।
 
भारत में हर 7 मिनिट में 3 महिलाओं का बलात्कार होता है। 99% लोग जो अपने आप को किसी मुसीबत में पाते हैं, अपने प्रियजनों से संपर्क करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में, 55100 एमर्जेन्सी अलर्ट्स, लोगों की, खास तौर से महिलाओं और परिवारों के लिए एक भरोसेमंद सेवा है।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 2

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment