Home » Gujarat » News » Tarak Mehta Ka Ulta Chasma Tv Serial

PHOTOS: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की 10 अनजानी व रोचक बातें

divya bhaskar network | Aug 21, 2012, 00:13AM IST
PHOTOS: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की 10 अनजानी व रोचक बातें

अहमदाबाद।टेलीविजन की दुनिया में कुछ वर्ष पहले सास-बहु के सीरियलों ने जबर्दस्त तरीके से कब्जा जमा रखा था। घर से लेकर पान की दुकानों तक बस इन्हीं की चर्चा हुआ करती थी। इस प्रवाह के बीच एक सीरियल कुछ अलग ही अंदाज में कायम था। नहीं, किसी पारिवारिक वाद-विवाद पर आधारित नहीं, सिर्फ और सिर्फ हंसी की बौछारों वाला। इसका नाम है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’।

एक गोकुलधाम नाम की सोसायटी और उसमें रहने वाले देश के अलग-अलग प्रांतों के लोगों के बीच अफलातूल कैमेस्ट्री के इस सीरियल ने यह साबित कर दिखाया है कि द्विअर्थी संवादों या अश्लीलता के बगैर भी कॉमेडी सीरियल सुपरहिट हो सकता है।

इस सीरियल की शुरुआत 28 जुलाई 2008 से हुई थी। अब तक इसके 900 एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं। अब भी जिस तरह इसने लोगों को जकड़ रखा है, उससे साफ होता है यह अभी और लंबी पारी खेलेगा।

गुजराती हास्य लेखक तारक महेता की प्रख्यात ‘दुनियाने ऊंधा चश्मा’ से प्रेरित यह सीरियल मूल तो गुजराती-कच्छी परिवार के आसपास ही घूमता है। लेकिन इसके बाद भी गुजरात ही नहीं देश के कई राज्यों में भी इस सीरियल की काफी डिमांड है।

आईए, हम आपको इस सीरियल और इसके लोकप्रिय पात्रों से जुड़ी कुछ ऐसी रोचक बातों से रू-ब-रू करवाते हैं, जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा...

  
KHUL KE BOL(Share your Views)
 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

Email Print Comment