Home » Gujarat » News » This Shankh Is Ten Thousand Years Old

PICS: यह है ‘महाभारत काल’ का 10 हजार साल पुराना शंख

मिनिता दवे/रोहित पटेल | Jan 10, 2013, 00:04AM IST
PICS: यह है ‘महाभारत काल’ का 10 हजार साल पुराना शंख

गांधीनगर। मंगलवार से गांधीनगर में ‘वायब्रंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो-2013’ की भव्य शुरुआत हो गई। गुजरात में आयोजित हो रहे इस छठवें ‘वायब्रंट समिट’ की अलग ही धूम है और पूरी दुनिया के उद्योग जगत की इस पर नजरें टिकी हुई हैं।




वैसे तो 3 जनवरी से ही सेमिनार प्रारंभ हो गया था, लेकिन 13 जनवरी तक चलने वाले इस ‘ग्लोबल ट्रेड शो-2013’ का प्रारंभ 8 जनवरी से हुआ है, जिसमें रत्न, स्वर्ण और चांदी जड़ित डिजाइन की गई कारें, सौर ऊर्जा से उड़ने वाले विमान, बैटरी से दौड़ने वाली कारों के अलावा बहुमूल्यरत्न जड़ित अन्य वस्तुएं भी प्रदर्शित की जा रही हैं। इसके अलावा इंजीनियरिंग और ऑटोमोबाइल्स, ऑयल,  गैस, एनर्जी और पॉवर, केमिकल्स-पेट्रोकेमिकल्स, फायनेंसियल सर्विसीज, आईटी-आईटीईएस, खनन, प्लास्टिक, टेक्सटाइल्स और टूरिज्म जैसे अलग-अलग 25 सेक्टर्स से जुड़ी एक हजार से अधिक कंपनियां अपना प्रेजेंटेशन पेश कर रही हैं।




शो में पहली बार जेम एंड ज्वैलरी के व्यापारियों के लिए खास पैवेलियन तैयार किया गया है। शो में पहले दिन गुजरात के डिजाइनर द्वारा तैयार की गई स्पोर्ट्स कार ‘अवंती’ और रत्नजड़ित कार चर्चा के अलावा सूरत के एक व्यापारी द्वारा 10 हजार साल पुराना यानी की महाभारत युग का एक रत्नजड़ित शंख भी पेश किया गया।




अगली स्लाइडों में जानिए शंख से जुड़ी अन्य रोचक बातें...
 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 8

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment