Home » Haryana » Hisar » Harsamadhan.Gov.In

शिकायत है तो क्लिक करें ‘हरसमाधान डॉट इन’

भास्कर न्यूज | Jan 12, 2012, 03:31AM IST
हिसार.चरखी दादरी. 11 जनवरी से किसी भी विभाग से संबंधित समस्या का समाधान आमजन के घर द्वार पर ही उपलब्ध करवाने के लिए हर समाधान के नाम से वेबसाइट लांच की गई है। अब शिकायतकर्ता harsamadhan.gov.in इन पर क्लिक करके घर बैठे अपनी शिकायत दर्ज कर सीधा प्रशासन के संज्ञान में ला सकते हैं।

एसडीएम डॉ.जयकृष्ण अभीर ने बताया कि आमजन की छोटी या -बड़ी हर समस्या का निदान करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा यह वेबसाइट को शुरूआत की गई है। इसके माध्यम से न केवल स्थानीय प्रशासन अपितु राज्य स्तर पर किसी भी विभाग से संबंधित शिकायत को दर्ज करा समाधान करवाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि कार्यालयों के चक्कर काटने की अपेक्षा अपने घर बैठकर अथवा किसी भी इंटरनेट कैफे से लोग इस वेबसाइट पर जिस विभाग से संबंधित शिकायत है उस सहित अपना पूरा विवरण निर्धारित फार्म में भरकर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। दर्ज की गई शिकायत को संबंधित प्रशासनिक अधिकारी द्वारा संबंधित विभाग के पास उक्त शिकायत को समाधान के लिए भिजवाया जाएगा। शिकायतकर्ता अपने कंप्यूटर अथवा इंटरनेट कैफे से अपनी समस्या के समाधान बारे स्थिति की जानकारी नियमित रूप से ले सकते हैं।

संबंधित विभाग के पास गई शिकायत पर विभाग के अधिकारियों की ओर से समाधान करने उपरांत स्थिति का ब्यौरा वापस इसी वेबसाइट पर डाला जाएगा जिसकी स्थिति को शिकायतकर्ता अपने कंप्यूटर की इंटरनेट सेवा से देख सकता है। एसडीएम ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना का मूल उद्देश्य लोगों की समस्या का शीघ्र समाधान हो और इसके साथ-साथ उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान न हो तथा व्यर्थ में विभागीय कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े। उन्होंने बताया कि इससे लोगों को जहां समय की बचत होगी वहीं उन्हें कार्यालयों के चक्कर काटने से छुटकारा मिलेगा। आमजन की शिकायतों का समाधान करने तथा उन्हें शीघ्र न्याय दिलाने में वेबसाइट काफी सहायक रहेगी।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
7 + 6

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment