Home » Haryana » Hisar » Mister India, Hisar, Haryana

बॉडी बिल्डिंग ने रोशन किया नाम, मैकेनिकल इंजीनियर से बने मिस्टर इंडिया

अमित भारद्वाज | Jun 23, 2013, 06:30AM IST
बॉडी बिल्डिंग ने रोशन किया नाम, मैकेनिकल इंजीनियर से बने मिस्टर इंडिया

हिसार. मैं तो मैकेनिकल इंजीनियर का कोर्स कर रहा था। घर के पास ही जिम खुला था। यहां द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित कोच भूपेंद्र धवन ट्रेनर थे। मुझे बॉडी बनाने का शौक था, तो मैंने भी उसी जिम को ज्वाइन कर लिया। इसके बाद मैंने बॉडी बिल्डिंग कंपीटिशन में भी हिस्सा लेना शुरू कर दिया।


 


पहली दफा दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुए कंपीटिशन में मेडल जीता। जिससे मेरा हौसला बढ़ा। इसके बाद दिल्ली स्टेट चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता। इसके बाद मैंने तय कर लिया कि अब मैं बॉडी बिल्डिंग में ही अपना कॅरिअर बनाऊंगा। ये बातें पांच बार मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके मुकेश सिंह ने भास्कर के साथ साझा की। मुकेश सिंह शनिवार को शहर की रेड स्क्वेयर मार्केट में द जिम का उद्घाटन करने पहुंचे थे।


 


मुकेश सिंह बताते हैं कि 2000 में एशियन बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में बेस्ट बॉडी बिल्डर का खिताब जीता। वर्ष 2005, 08, 09, 10 व 12 में मिस्टर इंडिया का खिताब अपने नाम किया। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। फिलहाल वह सितंबर में वियतनाम और नवंबर में हंगरी में होने वाली बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की तैयारी में जुटे हैं।


 


(आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी  खबर)


 

BalGopal Photo Contest
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
7 + 8

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

BalGopal Photo Contest

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment