Home » Haryana » Rewari » ऊर्जा संरक्षण का महत्व बताया

ऊर्जा संरक्षण का महत्व बताया

Jan 01, 2012, 01:04AM IST
भास्कर न्यूज त्न रेवाड़ी
जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अक्षय ऊर्जा संरक्षण विषय पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसमें निबंध लेखन, स्लोगन और पेंटिंग स्पर्धाएं हुईं।
अक्षय ऊर्जा विभाग की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के करीब सौ से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। विभाग की ओर से सहायक प्रोजेक्ट अधिकारी सुभाष तंवर के मार्गदर्शन में डाइट के प्राचार्य सतबीर सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने संबोधन में ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरूक होने का आह्वान किया। कार्यक्रम के आयोजक डाइट प्रवक्ता डॉ. आरके शर्मा, जिला विज्ञान विशेषज्ञ राजकुमार ने विभिन्न प्रतियोगिताओं का अवलोकन किया। प्रतियोगिता के निबंध लेखन में जीएसएसएस गोकलगढ़ की ऋतु यादव, वंदना हाई स्कूल की उपासना, जीएचएस बोहतवास अहीर के नवीन कुमार ग्रुप ए में विजेता रहे। ग्रुप बी में जैन गल्र्स सीनियर सेकंडरी स्कूल की ज्योति प्रथम, होलीचाइल्ड स्कूल की समिधा, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की शशी तृतीय रहे। इसी प्रकार स्लोगन राइटिंग के ग्रुप ए में बोहतवास अहीर स्थित जीएचएस के नीरज कुमार, जीएसएसएस गोकलगढ़ की सपना, जैन बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विशाल क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे। ग्रुप बी में जैन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की करुणा सतीजा, जैन बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के रोहित शर्मा, जैन कन्या स्कूल की पूजा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे। पेंटिंग प्रतियोगिता में ग्रुप ए में होली चाइल्ड सीनियर सेकंडरी स्कूल की लिवांजली प्रथम, जैन गल्र्स स्कूल की अनिता सैनी द्वितीय, हरि सिंह पब्लिक स्कूल की नेहा शर्मा तृतीय रही। ग्रुप बी में जैन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रियंका सैन प्रथम, जैन बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मोहम्मद फरकान द्वितीय और गोकलगढ़ की शालू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर नरेंद्र यादव प्रवक्ता, दयाराम आर्य, हरीश कुमार प्रधान हसला, सुमित्रा यादव निर्णायक मंडल में रहे। सरोज यादव, मनोज कुमार, केके शर्मा, सतेंद्र कुमार, सरला देवी, पूनम देवी, मनोज कुमार, जितेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।
विज्ञान संकाय में नवीन ने बाजी मारी
बावल के गांव खंडोडा में स्थित राष्ट्रीय स्कूल के विद्यार्थियों ने सीनियर सेकंडरी स्तर की बोर्ड परीक्षा में उल्लेखनीय उपलब्धि दर्ज कराई हैं। अक्टूबर नवंबर 2011 के दौरान बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों का परिणाम शत प्रतिशत रहा। विज्ञान संकाय के छात्र नवीन कुमार ने सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। विषयवार प्रदर्शन के मामले में भी विद्यार्थियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। अंग्रेजी में 99, गणित में 100, भौतिक विज्ञान में 100 तथा अन्य ऐच्छिक विषयों में भी शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किये। द्वितीय स्थान पर शिल्पा तथा तीसरे स्थान पर प्रीति ने उपलब्द्यि दर्ज कराई। कला संकाय के अंतर्गत भी उल्लेखनीय प्रतिभा का परिचय देते हुए मंजू ने 93 प्रतिशत अंकों के साथ सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। विद्यार्थियों की इस शानदार सफलता पर स्कूल संचालक एमके यादव तथा प्रधानाचार्य के आर यादव ने अभिभावकों एवं शिक्षकों को बधाई दी है।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
8 + 2

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment