Home » Haryana » Gurgaon » 7 State, 200 Incidents, 9 People, But Has Amazing Haryana Police

7 राज्य, 200 वारदातें, 9 लोग, लेकिन हरियाणा पुलिस ने कर दिया सबका अंत

Bhaskar news | Jan 26, 2013, 02:58AM IST
7 राज्य, 200 वारदातें, 9 लोग, लेकिन हरियाणा पुलिस ने कर दिया सबका अंत

गुडग़ांव. ट्रक लूट की करीब 200 वारदातें और इस दौरान दो दर्जन ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर चुका गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। सोहना क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरोह के सरगना समेत नौ आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।


आरोपियों ने एक सप्ताह पहले ही गुजरात के कलौल से तांबे से भरा ट्रक लूटकर चालक की हत्या की थी। चालक के शव को आरोपियों ने आगरा के सिकंदरा में फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपियों से छह पिस्टल, 11 जिंदा कारतूस व 20 क्विंटल तांबे से भरा लूटा गया ट्रक बरामद किया है।



ऐसे पकड़े गए लुटेरे
सोहना क्राइम ब्रांच के एसआई सुनील को गुरुवार रात गिरोह के बारे में सूचना मिली। वे अपनी टीम के साथ बल्लभगढ़ रोड पहुंचे। पुलिस टीम को देखकर सड़क किनारे ट्रक लगाकर खड़े बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने भी फायर किए।


मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरोह पर काबू पा लिया। पकड़े गए आरोपियों में मथुरा के दौताना निवासी अनीश, उसका सगा भाई हनीफ, चचेरा भाई बबलू, अलीमेव निवासी मुबीन, पलवल के हथीन निवासी बिलाल, राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव जुरहेरा निवासी सलीम, राशिद, भिवानी निवासी पांडू और मेवात के तावडू निवासी शम्स जाकिर के रूप में हुई।



ऐसे देते थे लूट को अंजाम
गिरोह बोलेरो या स्कॉर्पियो में सवार होकर लूट के लिए निकलता था। माल से भरे ट्रक को ओवरटेक कर गिरोह ट्रक रुकवा लेता था। इसके बाद गिरोह ट्रक चालक से साइड न देने या साइड मारने की बात पर झगड़ा करने लगते थे।


इसी दौरान वे ट्रक ड्राइवर व क्लीनर को बंधक बनाकर लूट लेते थे। फिर चालक व क्लीनर को सड़क किनारे फेंककर निकल जाते थे।



सरगना अनीश है इनामी बदमाश
जांच में पता चला कि गिरोह का सरगना मथुरा निवासी अनीश है। उस पर मथुरा पुलिस ने भी इनाम घोषित किया हुआ है। उसका भाई हनीफ भी लूट के मामले में जेल में बंद रहा है। पैरोल पर आने के बाद हनीफ पैरोल जंप कर गया था। इसके अलावा आरोपी मुबीन भी मध्यप्रदेश पुलिस की गिरफ्त से भागा हुआ है।



दिल्ली और राजेंद्रा पार्क में बेचा लूटा गया सामान
करीब दो महीने से वे लूट का माल दिल्ली व गुडग़ांव में बेच रहे थे। आस-पास के इलाके में ही ट्रक व अन्य वाहन लूटते थे। इसके बाद यहीं पर माल बेच देते थे। किरयाने के सामान से भरे दो ट्रक उन्होंने पिछले एक माह में लूटे हैं। यह सारा सामान उन्होंने गुडग़ांव के राजेंद्रा पार्क में बेचा।


इसके अलावा करीब एक दर्जन वारदातों में लूटा गया सामान उन्होंने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बेचा। गिरोह के सरगना व अन्य आरोपियों ने खुलासा किया है कि ट्रक लूट की करीब 200 वारदातों में से करीब 100 ट्रक उन्होंने जयपुर के सिरौही में बेचे हैं।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
4 + 5

 
विज्ञापन

क्राइम

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment