Home » Haryana » Gurgaon » Olympic Associations Players

खेल में राजनीति : कबड्डी कैंप से वापस बुलाए 7 खिलाड़ी

जतिन जैन | Dec 19, 2012, 03:03AM IST
गुड़गांव.  प्रदेश की दो ओलिंपिक एसोसिएशनों में विवाद का खामियाजा खिलाड़ियों को भुगतना पड़ रहा है।
 
नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के लिए झजर में लगे हरियाणा टीम के कैंप से हरियाणा पुलिस ने अपने 7 खिलाड़ियों को इसलिए वापस बुला लिया, क्योंकि यह कैंप इनेलो ग्रुप ने लगाया था। सरकार के इस कदम से तो ऐसा लगता है कि खिलाड़ियों को सरकार के इशारों पर ही नाचना पड़ेगा। सरकार कहे तो खेलो, नहीं तो बैठे रहो।
 
ऐसे हुआ घटनाक्रम: इनेलो ग्रुप की हरियाणा कबड्डी एसोसिएशन को ही नेशनल कबड्डी फेडरेशन से नेशनल गेम्स में हरियाणा की कबड्डी टीम भेजने के लिए मान्यता प्राप्त है। इस बार भी हरिद्वार में 19 से 22 दिसंबर तक होने वाली नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के लिए हरियाणा टीम का कैंप झज्जर में लगाया गया था।
 
कैंप में खिलाड़ियों को बुलाने के लिए एसोसिएशन की तरफ से 6 दिसंबर को हरियाणा पुलिस को पत्र भी भेजा गया। इसमें 7 खिलाड़ियों और कोच साधुराम को कैंप में भेजने के लिए कहा गया था। खिलाड़ी कैंप में तो पहुंचे, लेकिन 13 दिसंबर को ही सभी 7 खिलाड़ियों को वापस बुला लिया गया। इनमें अनूप कुमार, जसमेर गुलिया, सोनू नरवाल, सुखबीर सिंह, अमित, संदीप,  आशीष के नाम शामिल हैं।
 
सूत्रों के अनुसार इस मामले में हरियाणा पुलिस के अधिकारियों को जबरदस्त झाड़ भी पड़ी है कि इनेलो ग्रुप द्वारा लगाए गए कैंप में खिलाड़ियों को भेजा ही क्यों गया। टीम हरिद्वार के लिए रवाना हो चुकी है।
 
अनूप का था पहला चांस
 
भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान रह चुके गुड़गांव के पलड़ा गांव के अनूप कुमार भी शामिल हैं। अनूप अभी तक दिल्ली
की टीम से ही खेलते आए थे, लेकिन हरियाणा पुलिस की इंस्पेक्टर की नौकरी ज्वाइन करने के बाद हरियाणा से उनके खेलने का यह पहला मौका था। अब वे इस बार नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।   
 
आगे खेलना भी मुश्किल
 
नियमों के अनुसार सुपर नेशनल में भाग लेने वाली टीम के दो खिलाड़ियों को ही बदला जा सकता है। बाकी टीम वही रहेगी जो नेशनल में खेली है। यह बदलाव करना भी एसोसिएशन के पदाधिकारियों पर निर्भर करता है। ऐसे में इन 7 खिलाड़ियों में से किसी खिलाड़ी को सुपर नेशनल के लिए टीम में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।
 
सरकार को खिलाड़ियों की चिंता नहीं
 
हरियाणा पुलिस के खिलाड़ियों को कैंप में भाग लेने के लिए बुलाया था, लेकिन सरकार को खिलाड़ियों के भविष्य की कोई चिंता नहीं है।
 
-विजय प्रकाश, अध्यक्ष, प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन (इनेलो समर्थित)
 
हमने कोई कैंप ही आयोजित नहीं किया
 
हमने कोई कैंप ही आयोजित नहीं किया तो खिलाड़ियों के खेलने या न खेलने का कोई सवाल ही नहीं उठता।
 
-संदीप तंवर, अध्यक्ष, प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन (कांग्रेस समर्थित)
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 10

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment