Home » Haryana » Panipat » Over Bridge Ready Design

चार फुट ओवरब्रिज के लिए डिजाइन रेडी, तार हटें तो बात बने

Bhaskar news | Nov 30, 2012, 06:00AM IST
चार फुट ओवरब्रिज के लिए डिजाइन रेडी, तार हटें तो बात बने

पानीपत। राष्ट्रीय राजमार्ग पर चार फुट ओवरब्रिज के लिए डिजाइन तैयार कर लिया गया है। चारों ब्रिज करीब 4.50 करोड़ रुपए में बनेंगे। ब्रिज की एक जगह को परिवर्तित किया गया है। सेक्टर 13-17 के नजदीक राधा स्वामी सत्संग भवन के सामने की बजाय जीटी रोड पर नांगलखेड़ी के पास एक ओवरब्रिज बनाया जाएगा। इसके अलावा एनएफएल टाउनशिप के नजदीक, बरसत रोड के सामने और खादी आश्रम के सामने फुट ओवरब्रिज बनेंगे। एनएचएआई (नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने इसके लिए सर्वे करवा लिया है। डीसी मोना श्रीनिवास ने गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चारों जगहों का निरीक्षण किया।



बिजली निगम को निर्देश
बिजली निगम व बीएसएनएल के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तारों की शिफ्टिंग व इस पर आने वाले खर्च की रिपोर्ट तैयार करके जल्द भिजवाएं। पानी का लेवल भी देखा जाए और ग्रिल का भी ध्यान रखा जाए। ताकि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व एलएंडटी के माध्यम से यह कार्य जल्द पूरा करवाया जा सके। इस बारे में डीसी श्रीनिवास शुक्रवार को भी अधिकारियों की बैठक लेंगी। डीसी के साथ एसडीएम पानीपत अश्विनी मलिक, एलएंडटी के एसके झा, एनएचएआई से एनके कुंडला, बिजली निगम के शहर डिवीजन के एसडीओ बीएस मलिक, लोक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग व बीएसएनएल के अधिकारी मौजूद रहे।


दैनिक भास्कर ने उठाया था ओवरब्रिज का मुद्दा
दैनिक भास्कर ने शहरवासियों की सुरक्षा को अहमियत देते हुए 21 मई के अंक में 'फ्लाईओवर पर जिंदगी होती ओवरÓ, 22 मई को 'फुट ओवरब्रिज से बचेगी जानÓ शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसमें बताया गया था कि फ्लाईओवर पर फुट ओवरब्रिज न होने से डेढ़ साल में रोड पार करते हुए दस लोगों की जान चली गई। यह सिलसिला जारी है।


2008 से फुट ओवरब्रिज की है मांग
प्रशासन से शहरवासी 2008 से फ्लाईओवर पर एनएफएल और नांगलखेड़ी के बीच, सेक्टर 25 व खादी आश्रम के पास, बरसत रोड के सामने व राधा स्वामी सत्संग भवन के सामने फुट ओवरब्रिज बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। इस बारे में तत्कालीन डीसी विजय सिंह दहिया ने एनएचएआई को पत्र लिखा था। इसके बाद डीसी जेएस अहलावत आए, लेकिन फुट ओवरब्रिज बनाए जाने का प्रपोजल धरातल पर नहीं आ पाया।


यहां बनेंगे फुट ओवरब्रिज
:जीटी रोड पर नांगलखेड़ी के पास
: एनएफएल टाउनशिप के नजदीक
: बरसत रोड के सामने
: खादी आश्रम के सामने


शहरवासियों को होगा फायदा
फ्लाईओवर के नीचे, अनाज मंडी, सेक्टर 11, 12, गोहाना मोड़, रेलवे रोड, सुखदेव नगर, लघु सचिवालय, तहसील कैंप व यमुना एनक्लेव के सामने कट हैं। ये कट आधा व एक किमी. दूर पर है। इस वजह से बरसत रोड, एनएफएल व खादी आश्रम की ओर जाने वाले पैदल लोगों को मजबूरन फ्लाईओवर क्रास करके जाना पड़ता है। फुट ओवरब्रिज बनने से लोग सड़क हादसों का शिकार नहीं हो पाएंगे। वे आसानी से इधर-उधर जा सकेंगे। इससे उनका समय व धन भी बचेगा।


पांच महीने बाद आई तेजी
6 जून 2012 को एनएचएआई के सेक्रेटरी ट्रांसपोर्ट एवं चेयरमैन एके उपाध्यक्ष से डीसी उनके कार्यालय दिल्ली मिली थीं। चेयरमैन एनके उपाध्याय ने तब चार फुट ओवरब्रिज बनाने पर सहमति जता दी थी, लेकिन पांच महीने बीत जाने के बाद भी फुट ओवर ब्रिज बनने के काम ने गति नहीं पकड़ी।


तीन महीने में बना दिया जाएगा फुट ओवरब्रिज
॥बिजली निगम बरसत रोड व खादी आश्रम के पास बिजली के तार हटवाएगा। बीएसएनएल भी तार हटवाएगा। ये विभाग काम पूरा कर देंगे तो फिर फुट ओवरब्रिज के निर्माण का काम शुरू किया जाएगा। यह काम तीन महीने में पूरा हो जाएगा।
एसके झा, सहायक मैनेजर
ऑपरेशन, एलएंडटी

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 7

 
विज्ञापन

क्राइम

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment