Home » Himachal » Shimla » Fees Not Give Notics Accept

गारबेज फीस न देने पर थमाया नोटिस

भास्कर न्यूज | Nov 13, 2013, 07:57AM IST
गारबेज फीस न देने पर थमाया नोटिस
शिमला. नगर निगम प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए गारबेज कलेक्शन और फीस न देने वालों के चालान काटे हैं। वहीं वार्डो में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त न रखने वालों के  खिलाफ भी कार्रवाई करने के आदेश दिए। सर्व मंगल मुहिम के तहत निगम अधिकारियों ने समरहिल वार्ड का दौरा किया।
 
इस दौरान अधिकारियों ने वार्डो में कई तरह की कमियां पाई। निगम अभियंता विजय गुप्ता और सैहब सोसाइटी, आइपीएच और एपी ब्रांच के अधिकारी बालूगंज पहुंचे। यहां पहुंचते ही अधिकारियों ने बालूगंज के ऊपर के क्षेत्र में नालियों की सफाई व्यवस्था सही न होने पर अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों की क्लास लगाई। इस दौरान कर्मचारियों ने नालियों की सफाई करवाई। इसके बाद निगम कर्मचारी समरहिल पहुंचे।
 
‘तो होगा पानी बंद’
 
निगम कर्मचारियों के  समरहिल पहुंचने पर सैहब सोसाइटी कर्मचारियों ने निगम अभियंता को ढाबे वाले की ओर से गारबेज फीस न देने की समस्या बताई। जिसमें अभियंता विजय गुप्ता ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ढाबे वाले को शनिवार तक  फीस जमा करवाने का समय दिया। अगर ढाबे वाला शनिवार तक फीस जमा नहीं करता है तो निगम प्रशासन की ओर से उसके  पानी की सप्लाई बंद कर दी जाएगी।
 
एचआरटीसी वर्कशॉप को नोटिस
 
ढली वार्ड में सर्वमंगल मुहिम के चलते गए निगम अधिकरी ओमेश कुमार भारती ने एचआरटीसी वर्कशॉप को सीवरेज के लिए सही इंतजाम न करने पर नोटिस दिया है। इसके अलावा नाभा स्थित सीपीडब्लयूडी क ी रेजिडेंशियल कॉलोनी को भी सीवरेज व्यवस्था सही न होने पर नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि नाभा वार्ड में लागों ने स्ट्रीट लाइट न होने और सफाई व्यवस्था न होने की शिकायत की है। जिसके लिए सफाई कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था कायम करने की हिदायत दी गई है।
 
नालियों में कूड़ा, तो नोटिस मिलेंगे
 
निगम के अधिकारियों की टीम पटयोग वार्ड के न्यू शिमला क्षेत्र पहुंची। निगम सहायक अभियंता प्रवीण अग्रवाल और उनकी टीम ने लोगों द्धारा सड़कों और नालियों में कूड़ा फेंके जाने की समस्या के बारे में लागों को तलब किया। इसके अलावा इस क्षेत्र में डोमेस्टिक पानी का कॉमर्शियल यूज हाने के बारे में भी जांच की। निगम की टीम ने दुकानदारों के लाइसेंस चेक किए। जिसमें से कुछ दुकानदारों के पास लाइसेंस न होन पर उन्हे नोटिस दिया गया। प्रविण अग्रवाल का कहना है कि लोगों को कू़ड़ा नालियों में फेंकने के लिए नोटिस जारी किए जाएंगे।
 
सड़ी गली सब्जियां फिंकवाई
 
ढली वार्ड में निगम की टीम ने सब्जी और फलों की दुकानों का निरीक्षण किया। निगम की टीम ने तीन दुकानों से सड़ी हुई सब्जियां और फल फिंकवाए। निगम वास्तु योजनाकार के एस चौहान का कहना है कि ढली वार्ड में निरीक्षण के दौरान सब्जी की दुकानों से सड़ी गली सब्जियां और फल फिंकवाई गए हैं। इसके अलावा गारबेज की फीस ने देने वाले लोगों से भी मौके पर फीस वसूली गई। ढली में भवन की अवैध मंजिल बढ़ाए जाने के लिए एक भवन मालिक को नोटिस दिया गया।
Ganesh Chaturthi Photo Contest
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
4 + 5

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

Ganesh Chaturthi Photo Contest

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment