Home » International News » Photo Feature » 10 Infamous Computer Hackers

10 सबसे खतरनाक कंप्यूटर से भी तेज दिमाग, खौफ खाती दुनियाभर में सरकारें

dainikbhaskar.com | Jan 07, 2013, 00:00AM IST
10 सबसे खतरनाक कंप्यूटर से भी तेज दिमाग, खौफ खाती दुनियाभर में सरकारें
वाशिंगटन. हाल की दिनों में कई खबरों में एक अनसुने हैकर ग्रुप ने फेसबुक और ट्विटर को हैक करने की धमकी दी थी, जिसके बाद लोगों से उनके अकाउंट का इस्तेमाल सतर्कता से करने के लिए कहा गया.
 
वहीं अमेरिका की वित्तीय कंपनियों को हैकर लगातार अपना निशाना बना रहे हैं. हाल ही में 'द वाशिंगटन पोस्ट लाइव 2012 साइबर सिक्योरिटी सम्मलेन में बताया गया कि दुनिया भर के वित्तीय संस्थान हैकरों के निशाने पर हैं.
 
क्या होती है हैकिंग: कम्प्यूटर की दुनिया में हैकिंग आम बात हो गई है और इन दिनों बड़े पैमाने पर इसकी खबरें आती रहती है। लोगों के पर्सनल अकाउंट से डेटा गायब करने से लेकर उसे बिगाड़ने तक की खबरें आती रहती हैं। यह सब होता है हैकिंग के जरिये।
 
हैकिंग का मतलब है किसी दूसरे के कम्प्यूटर नेटवर्क या अकाउंट में बिना अनुमति के या अवैध तरीके से घुसना। कोई भी हैकर पहले आसान से टारगेट ढूंढ़ता है और फिर उसके सहारे और कम्प्यूटरों को निशाना बनाता है। इस हमले के पीछे उसका उद्देश्य पूरे सिस्टम पर कब्जा करना होता है। इससे वह उस सिस्टम में एडिट, डिलीट, इन्स्टाल या फिर कोई भी फाइल किसी अन्य यूजर के फाइल में डाल सकता है।
 
 
dainikbhaskar.com आपको बता रहा है दुनिया के 10 बड़े हैकर और उनके ग्रुप के बारे में, जिन्होंने शक्तिशाली देशों को अपने दिमाग के दम पर काबू में कर लिया. 
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
5 + 9

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment