Home » International News » International » Blade Runner' Oscar Pistorius Goes Free On $113000 Bail

प्रेमिका की हत्या के मामले में पिस्टोरियस को जमानत

Agency | Feb 23, 2013, 10:17AM IST
प्रेमिका की हत्या के मामले में पिस्टोरियस को जमानत
प्रिटोरिया. स्टार ओलंपियन और पैरालंपियन ऑस्कर पिस्टोरियस को दक्षिण अफ्रीका के मजिस्ट्रेट ने उनकी प्रेमिका रीवा स्टीनकैंप की हत्या मामले में जमानत दे दी है।  प्रिटोरिया के मजिस्ट्रेट डेसमंड नायर ने चार दिन चली जमानत सुनवाई के बाद कहा कि पिस्टोरियस की यात्रा से किसी को खतरा नहीं है। वह समाज के लिए भी खतरा नहीं है।
 
 
आज हो सकती है रिहाई  
 
पिस्टोरियस के परिवार और समर्थकों के बीच नायर ने कहा, ‘मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि आरोपी ने जमानत पर रिहा होने का मामला बना लिया है।’ नायर ने जब अपना लंबा फैसला पढ़ा तब 26 वर्षीय पिस्टोरियस खड़े होकर रो रहे थे और कांप रहे थे। एथलीट को रोते हुए ही बाहर ले जाया गया। उन्हें शनिवार को रिहा कर दिए जाने की उम्मीद है।
 
 
एक सप्ताह रहे जेल में
 
पिस्टोरियस को हत्या के आरोप में 14 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। इससे दक्षिण अफ्रीका के साथ-साथ पूरी दुनिया सकते में आ गई थी। दक्षिण अफ्रीका में पिस्टोरियस को अब भी हीरो माना जाता है। वह ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले पहले एथलीट हैं जिनके दोनों पैर कटे हुए हैं। पिस्टोरियस पर अपनी प्रेमिका रीवा की इरादतन हत्या का 
आरोप लगा है। 
 
 
उन्होंने प्रिटोरिया पुलिस स्टेशन में एक हफ्ते से अधिक समय बिताया। इस एथलीट को अगर दोषी पाया जाता है तो आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है।
 
  
KHUL KE BOL(Share your Views)
 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

Email Print
0
Comment