Home » International News » Bhaskar Gyan » Hitler And Eva Braun Killed Themselves Revealed In Photos Released For The First Time

दुनिया को हिला देने वाले हिटलर की आखिरी पलों की तस्वीरें पहली बार जारी

Agency | Jan 17, 2013, 15:52PM IST
दुनिया को हिला देने वाले हिटलर की आखिरी पलों की तस्वीरें पहली बार जारी
लंदन. दुनिया को अपने जुल्मो-सितम से हिला देने वाले जर्मन तानाशाह हिटलर और उसकी पत्नी ईवा ब्रॉन के आखिरी समय की तस्वीरें पहली बार जारी की गई हैं। दोनों ने 1945  में खुदकुशी कर ली थी। तस्वीरों में दिखाया गया है कि डिंगी बंकर में हिटलर और उनकी पत्नी का खून बिखरा हुआ है। फोटोग्राफर विलियम वानडाइवर्ट द्वारा खींची गई तस्वीरें पहली बार लाइफ मैगजीन में छपीं थीं। 
 
 
डेली मेल की खबर के मुताबिक, वानडाइवर्ट पहला ऐसे पश्चिमी देश के फोटोग्राफर थे, जिन्हें बंकर में घुस कर तस्वीरें खींचने की अनुमति मिली थी। वानडाइवर्ट करीब 40 मिनट तक वहां रहे, उन्होंने एक सोफे की तस्वीरें खींची, जिस पर हिटलर और उनकी पत्नी से गोली मार ली थी। वह खून से लथपथ था। 
 
वही, लाइफ के दूसरे फोटाग्राफर पर्सी नॉथ की तस्वीर में दिखाया गया है कि एक खाई में कुछ मलबा पड़ा हुआ है। ऐसा माना जाता है कि दोनों के शव को यही आग लगाई गई थी। इसके अन्य तस्वीरों में रूसी सैनिक पीतल के बड़े स्वास्तिका को उठा रहे हैं। एक मेज पर कागज खराब हालत में पड़े हुए हैं, जिस पर हिटलर काम करता था।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
8 + 8

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment