Home » International News » International » Tens Of Thousands Of Gun Enthusiasts Flock To Las Vegas

PICS: हथियारों का मोह नहीं छोड़ पा रहा है अमेरिका, बंदूक से टशन दिखा रहे हैं लोग

Agency | Jan 17, 2013, 13:27PM IST
PICS: हथियारों का मोह नहीं छोड़ पा रहा है अमेरिका, बंदूक से टशन दिखा रहे हैं लोग
लॉस वेगास. हर साल लगने वाले ट्रेड शो में वैसे तो खरीदने और देखने के लिए बहुत कुछ होता है। लेकिन, जिस देश में संस्कृति की बंदूक की हो, वहां ऐसे ही नजारे देखने को मिलेंगे।
 
जहां इन दिनों अमेरिका में बंदूक संस्कृति पर लगाम लगाने के लिए कानून बनाया जाना है। वहीं, ट्रेड शो भारी मात्रा में बंदूक सहित कई खतरनाक हथियारों की प्रदर्शन किया गया। लोग बड़े चाव से महंगी बंदूकों के साथ में लेकर फोटो खिंचवा रहे हैं। 
 
गौरतलब है कि बीते महीने कनेक्टिकट के स्कूल में गोलाबारी में 20 बच्चों सहित 27 लोगों की मौत हो गई थी। नेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फाउंडेशन चीफ स्टीव सेनेटी का कहना है कि हथियारों की प्रदर्शनी का यह मतलब बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए कि हम लोग अनर्थ करने वाले हैं। यह सिर्फ बंदूक के शौकीनों के लिए है।
 

उधर, बराक ओबामा ने बुधवार को खतरनाक हथियार पर नियंत्रण करने के लिए नया प्रस्ताव पेश किया है। इसमें कई लोगों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार बंदूकों और ज्यादा गोलियों वाली मैगजीनों पर पाबंदी लगाने से जुड़ी 500 मिलियन अमेरिकी डॉलार की महत्वकांक्षी योजना को इजाजत दे दी है। 
 
इसमें बंदूक विक्रेता को खरीददार का बैकग्राउंड कीज जांच करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा मिल्रिटी जैसे हथियारों के लाइसेंस नवीनकरण पर भी पाबंदी लगाने की योजना है। ओबामा ने ऐसे 23 कड़े फैसले लिए हैं, जिससे अमेरिकियों के लिए हथियार खरीदना ही मुश्किल हो जाएगा। ये फैसले एग्जीक्यूटिव एक्शन के जरिए लिए गए हैं, ताकि संसद की मंजूरी के बिना सीधे अमल में लाए जा सकें।
 

अंदर की स्लाइड में देखें...

  
KHUL KE BOL(Share your Views)
 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

Email Print
0
Comment