Home » Jammu Kashmir » Jammu » Afzal's Body Has Changed

अफजल का शव सौंपने पर बयान बदलती रही सरकार

Bhaskar News | Feb 19, 2013, 02:47AM IST
अफजल का शव सौंपने पर बयान बदलती रही सरकार
नई दिल्ली/श्रीनगर. अफजल गुरु का शव उसके परिवार को सौंपने के मामले में केंद्र सरकार सोमवार को बयान बदलती रही। दिन में गृह मंत्रालय के हवाले से खबर आई कि अफजल का शव परिवार को नहीं सौंपा जाएगा।
 
शाम को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा ‘शव देना है या नहीं यह संसद तय करे।’ लेकिन इसके थोड़ी ही देर बाद पीएमओ ने प्रधानमंत्री का बयान वापस ले लिया। इससे पहले रविवार को गृह मंत्रालय के प्रवक्ता कुलदीप सिंह धतवालिया ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर सरकार से अफजल का शव देने का प्रस्ताव आया है। उधर कफ्र्यू हटाने के बाद कश्मीर में प्रदर्शनकारी फिर सड़कों पर उतर गए। इस कारण फिर कफ्यरू लगा दिया गया। 
 
पुलवामा में लोगों ने गाड़ियों पर पथराव किए। कुछ लोग घायल भी हुए हैं। उधर, सोपोर, कुलगाम, श्रीनगर और बडगाम में भी प्रदर्शन हुए हैं। यहां फिर से कफ्र्यू लगा दिया गया है।
 
प्रदर्शनकारी अफजल का शव लौटाने की मांग कर रहे हैं। हालात बिगड़ता देख बारामुला जिले के सोपोर, कुलगाम और पुलवामा में फिर से कफ्र्यू लगा दिया गया है। इस बीच हुर्रियत के नेता सैयद अली शाह गिलानी ने शुक्रवार को कश्मीर बंद का ऐलान किया है। वे अभी दिल्ली में नजरबंद हैं।  
 
 
जेल मैनुअल में शव देने का प्रावधान 
 
जेल मैनुअल के मुताबिक अफजल का शव उसके परिवार को दिया जा सकता है। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने यह जानकार दी। जेल अधिकारियों के मुताबिक सामान्य स्थिति में फांसी के बाद शव परिजनों को लौटाने ही होता है। लेकिन अफजल का मामला राजनीतिक है। इसमें सरकार के फैसले पर ही अमल होगा।
 
 
३ तरह की बात 
 
1. दिन में गृह मंत्रालय के अधिकारी बोले, नहीं सौंपा जाएगा शव 
2. शाम को प्रधानमंत्री ने कहा, ‘शव देने पर संसद करे फैसला’ 
3. रात को पीएमओ ने प्रधानमंत्री का बयान वापस ले लिया 

 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
5 + 7

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment