Home » Lifestyle » Style » Miss World 2013 And Top Supermodels

MISS WORLD: किसी यातना से कम नहीं है मॉडलिंग की दुनिया!

DainikBhaskar.com | Sep 11, 2013, 00:25AM IST
MISS WORLD: किसी यातना से कम नहीं है मॉडलिंग की दुनिया!
इंडोनेशिया के बाली में ‘मिस वर्ल्ड 2013’ सौंदर्य प्रतियोगिता की ओपनिंग सेरेमनी आयोजित हुई। इस दौरान अन्य प्रतिभागियों के साथ मंच पर चीन की मिस वर्ल्ड 2012 वेंशिया यू भी नजर आईं। गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता का फाइनल 28 सितंबर को जर्काता में होगा। शारीरिक सुंदरता से लेकर विभिन्न चरणों में अपना लोहा मनवाने वाली सुंदरी को ही ये खिताब मिलता है। लेकिन हम आपको ऐसी 10 सुपरमॉडल्स से मिला रहे हैं, जिनके लिए फैशन या रैंप की दुनिया किसी बुरे स्वप्न से कम नहीं रही। 
 
 
 

सुपरमॉडल तो दूर मॉडल बनना भी उतना आसान नहीं जितना कि आपको लगता है। सिर्फ सुंदर चेहरे, लम्बे कद और परफेक्ट फिगर के बलबूते ही कोई मॉडल नहीं बनता। इसके लिए चाहिए वो हुनर, जुनून और जोश जो आपको मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित कर सके। जी हां, मॉडलिंग का काम भी बहुत मेहनत भरा है। हाई हील्स पहनना किसी आम लड़की की बस की बात नहीं। बिना कपड़ों के रैंप पर उतरने के लिए भी बहुत बड़ा दिल चाहिए। इसके बारे में ज़्यादा बताया सुपरमॉडल Cara Delevingne ने, जिन्होंने शुरुआत में तो मॉडलिंग खूब एंजॉय की, लेकिन वक्त के साथ, आज ये इनके लिए किसे बुरे सपने से कम नहीं है।
 
20 साल की इस सुपरमॉडल  ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'मुझे इस क्षेत्र में 3 साल हो गए हैं और मैंने पूरी दुनिया में लगभग 40 शोज़ किए हैं, लेकिन अब न चाहकर भी मुझे अपने लुक्स का बहुत ध्यान रखना पड़ता है। यानी की सिर्फ रैंप पर ही नहीं , बल्कि बाहर भी। सच मानिए मॉडलिंग दिखने में जितनी आसान लगती है, वो है नहीं। शुरुआत में आप मॉडलिंग अपने लिए चुनते हैं, लेकिन बाद में आपको अपने बारे में कम और फैंस के बारे में ज़्यादा सोचना पड़ता है। यह बहुत बुरा है।'
 
 
 
आगे तस्वीरों पर क्लिक कीजिए और नज़र डालिए दुनिया की टॉप सुपरमॉडल्स पर । साथ ही जानिए कि आम लड़की से सुपरमॉडल बनने के लिए क्या चाहिए होता है ?

 


SURVEY: भारतीय करते हैं सबसे कम सेक्‍स, KISS सबसे ज्‍यादा पसंद

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
5 + 4

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment