Home » Chhatisgarh » Dhamtari » नया वेतनमान नहीं मिलने से रोष

नया वेतनमान नहीं मिलने से रोष<ड्ढह्म्/>

Matrix News | Jul 13, 2013, 11:26AM IST
भास्कर न्यूज-!-नगरी
नए वेतनमान से वंचित शिक्षाकर्मियों में भारी आक्रोश है। शिक्षक शासन के नुमाइंदों से कई गुहार लगाकर थक चुके हैं। अधिकारियों की उदासीन नीति कहीं शिक्षाकर्मियों के आक्रोश को बढ़ाकर उन्हें एक बार फिर आंदोलन की राह पकडऩे मजबूर न कर दे।
नगरी ब्लॉक के शिक्षक आज भी नवीन वेतनमान से वंचित हंै। छग सरकार ने प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को उनके नवीन वेतनमान का भुगतान 1 मई 2013 से करने का आदेश जारी किया था। जिले के दो विकासखंडों में नए वेतनमान का भुगतान प्रारंभ हो गया है, किन्तु नगरी ब्लॉक के ही शिक्षाकर्मियों को इस वेतनमान का लाभ नहीं मिल रहा है। विगत मई और जून माह का नवीन वेतनमान नहीं मिलने से पूरे संघ में नाराजगी है। ब्लॉक संघ ने इस समस्या को लेकर नगर में कई बार बैठक भी आयोजित कर ली और जिला कार्यकारणी को भी अवगत करा चुके। ब्लाक एवं जिला संघ इस समस्या पर संयुक्त विचार कर रहा है व समस्या के निदान के लिए लगातार उ'चाधिकारी के साथ स्थानीय अधिकारियों का भी दरवाजा खटखटा रहा है, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते अभी तक शासन के आदेशों का पालन नहीं हो पाया, जिसका खामियाजा शिक्षकों को भुगतना पड़ रहा है।
नए वेतनमान की मांग को लेकर जिला, ब्लॉक कार्यकारणी संयुक्त रूप से जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मार्को से मिली, जहां पर नवीन वेतनमान भुगतान करने एवं हर माह के 5 तारीख को वेतन देने की मांग प्रतिनिधिमंडल ने रखी। श्री मार्को ने फिलहाल शिक्षाकर्मियों को वेतन जल्द से जल्द दिलाने आश्वस्त तो किया है किन्तु शासन के दोहरी नीति से संघ में भारी आक्रोश है। प्रतिनिधिमंडल में संघ के जिलाध्यक्ष ललितप्रसाद शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष लोमश साहू, देवनाथ साहू, शैलेन्द्र पारीख, मनोज टंडन, चित्रसेन देवांगन, भूषण चंद्राकर, हरक मंडावी, जसपाल खनूजा, डोमार ध्रुव, खम्मन गंजीर, लोचन साहू, मुकेश यदु, लोकेश्वर सुरेशा, पार्वती ध्रुव सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।
नीतू नवोदय में
जीजामगांव-!-ग्राम मड़ेली के सरस्वती शिशु मंदिर की अध्ययनरत छात्रा नीतू साहू का चयन नवोदय विद्यालय कुरुद में हुआ है। इस पर विद्यालय प्राधानाचार्य मिथिलेश साहू, संयोजक अनिल कुमार साहू, ग्राम भारती शिक्षण समिति सचिव सुदामा राम साहू, जिला समन्वयक हरीश्चंद्र साहू, दीपशिखा सोन, नामेश, गुलेश्वरी, डोमेश्वरी, मधु एवं आचार्यगणों ने हर्ष व्यक्त किया है।
  
KHUL KE BOL(Share your Views)
 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

Email Print
0
Comment