Home » Madhya Pradesh » Indore » News » फालतू की टॉफियां लेना हो तो लो, यहां अब कुछ नहीं हो सकता : दिग्विजय

फालतू की टॉफियां लेना हो तो लो, यहां अब कुछ नहीं हो सकता : दिग्विजय

Bhaskar News Network | Oct 29, 2013, 04:52AM IST

इंदौर. विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जारी होने वाली कांग्रेस की पहली सूची नेताओं के घमासान के कारण जारी नहीं हो सकी। हाईकमान और बड़े नेता इसे रणनीति का नाम देकर टाल रहे हैं। इधर, दिल्ली में डेरा डाले बैठे मालवा-निमाड़ केदावेदारों को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने फिर सीधा जवाब दिया- तुम्हें समझा रहा ह्रूं। फालतू की टॉफियां लेना हो तो लो। यहां कुछ नहीं हो सकता। हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है यह सूची अटकी ही दिग्विजय के कारण। सूत्रों का कहना है मंगलवार को भी माथापच्ची जारी रहेगी। संभवत: दो-तीन दिन और लगेंगे। 


सोमवार को यह हुआ दिल्ली में 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रदेश के 50 उम्मीदवारों के नामों पर सहमति दी। समिति की यह तीसरी बैठक थी। अब तक समिति ने कुल 191 सिंगल नामों को हरी झंडी दी। पिछली दो बैठकों में क्रमश: 94 व 47 नामों पर सहमति बनी थी। स्क्रीनिंग कमेटी ने करीब डेढ़ दर्जन नेता पुत्र, परिजन और सांसदों के चुनाव लड़ने का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ा है। 
 
टिकट के लिए 25 से ज्यादा दावेदार डटे हैं
इंदौर की ही 5 सीटों के 20 से ज्यादा दावेदार दिल्ली में तीन दिन से डेरा डाले हैं। एक नंबर में अचानक बिगड़े गणित के बाद संजय शुक्ला, दीपू यादव, गोलू अग्निहोत्री नेताओं के आसपास घूम रहे हैं। क्षेत्र-4 से सुरजीतसिंह चड्ढा  दिग्विजयसिंह के भरोसे हैं। 5 नंबर से अरविंद बागड़ी, शेख अलीम, रघु परमार, विपिन खुजनेरी, विनय बाकलीवाल 
नेताओं के यहां समूह में मिल रहे हैं। राऊ से दीपक राजपूत और महू से हेमंत पाल डेरा डाले हैं। सीडी मामले से चर्चा में आए विधायक सत्यनारायण पटेल, विशाल पटेल और इन दोनों के विवाद में अपना टिकट आसान देख रहे मोतीसिंह पटेल भी दिल्ली में जमे हैं। धार के पांच नेता एक साथ बालमुकुंद गौतम के विरोध में जमे हैं। वहां से दावेदार मोहनसिंह बुंदेला, राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, करणसिंह पंवार, गजेंद्रसिंह राजूखेड़ी और उमंग सिंघार दिल्ली में डटे हैं।
  
KHUL KE BOL(Share your Views)
 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

Email Print Comment