Home » Rajasthan » Jodhpur » News » बूथ पर मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने गए कई लोग निराश लौटे

बूथ पर मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने गए कई लोग निराश लौटे

Bhaskar News Network | Dec 23, 2013, 03:10AM IST

जोधपुर. मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने गए सैकड़ों मतदाताओं को फॉर्म 6 बीएलओ स्तर पर नहीं मिलने से निराशा हुई। कुछ मतदाता फॉर्म 6 नहीं मिलने के कारण मतदाता सूची में नाम जुड़वाए बिना ही चले गए।


निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रविवार को प्रत्येक बूथ पर बीएलओ को अनिवार्य रूप से उपस्थिति होकर मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने के निर्देश दिए गए थे। इसके तहत शहर के तीनों विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में मतदाता अपने अपने बूथ पर पहुंचे, लेकिन उन्हें बीएलओ स्तर पर फॉर्म 6 नहीं मिलने के कारण बूथ से निराश ही लौटना पड़ा।
सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के चांदपोल चौखा बूथ पर अपने परिवार का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने आए विनोद शर्मा ने बताया कि बीएलओ के पास फॉर्म 6 उपलब्ध नहीं है। विद्याशाला बूथ व डाइट बूथ पर रवि, विक्रम व पुरुषोत्तम ने बताया कि वे अपने परिवार का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए बूथ पहुंचे, लेकिन बीएलओ के पास फॉर्म 6 नहीं मिला तो मतदाता सूची में नाम जुड़वाए बिना ही लौट आए।


शहर विधानसभा क्षेत्र के फतेह पोल बूथ पर नाम जुड़वाने गई नर्बदा व उसकी देवरानी मनीषा ने बताया कि विधानसभा चुनाव में उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं आने से बीएलओ के पास मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए फॉर्म 6 मांगा तो बीएलओ ने कहा फॉर्म तो खत्म हो गए ,अभी आने वाले हैं। ये दोनों युवतियां भी वोटर लिस्ट में बिना नाम जुड़वाए लौट आईं। इसी प्रकार चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, मंडोर, रातानाड़ा, बागर चौक सहित शहर के कई बूथ से प्रशासनिक अधिकारियों को भी मतदाताओं ने फोन कर फॉर्म नहीं होने की शिकायत की। शहर विधानसभा क्षेत्र के आरओ एमएल नेहरा के अनुसार फॉर्म कम आए थे, लोगों में नाम जुड़वाने को लेकर उत्साह अधिक होने के कारण फॉर्म खत्म हो गए।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
10 + 4

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment