Home » Madhya Pradesh » Bhopal » Sports » Dainik Bhaskar Sports Olympiad Start

जिद मैदान जीतने की...शुरू हो गया दैनिक भास्कर स्पोर्ट्स ओलिंपियाड

Dainik Bhaskar News | Dec 12, 2012, 04:58AM IST
जिद मैदान जीतने की...शुरू हो गया दैनिक भास्कर स्पोर्ट्स ओलिंपियाड

भोपाल। मैदान में अपना दमखम दिखाने का जोश और पदक जीतकर मैदान जीतने की जिद। इस जज्बे के साथ दैनिक भास्कर स्पोट्र्स ओलिंपियाड की शुरुआत मंगलवार शाम टीटी नगर स्टेडियम में हुई। मध्यप्रदेश पुलिस बैंड की धुन पर स्कूल के खिलाडिय़ों ने मार्च पास्ट किया। उन्होंने अपने-अपने स्कूल का फ्लैग लहराते हुए अतिथियों को सलामी भी दी और शपथ भी ली। इस रंगारंग उद्घाटन समारोह में डिस्कस थ्रोअर कृष्णा पूनिया, स्टार मुक्केबाज जय भगवान और अखिल कुमार खिलाडिय़ों के उत्साहवर्धन के लिए बतौर अतिथि उपस्थित रहे।


इन स्पोट्र्स स्टार्स ने स्टूडेंट्स से इंटरेक्शन कर उन्हें मोटिवेट भी किया। एशिया पेसिफिक ग्रुप के प्रायोजन, आकाश इंस्टीट्यूट के सह प्रायोजन और खेल एवं युवा कल्याण विभाग व भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से आयोजित इस ओलिंपियाड के भव्य आयोजन के खेलप्रेमी गवाह बने। इस अवसर पर साई के रीजनल डायरेक्टर आरके नायडू, एशिया पेसिफिक इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल योगेश सिंह, आकाश इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर अनिल अग्रवाल, एशिया पेसिफिक ग्रुप के ब्रांड मैनेजर सौरभ जैन और खेल संचालक डॉ. शैलेंद्र श्रीवास्तव मौजूद रहे।


'आरंभ है प्रचंड...' : मध्य प्रदेश पुलिस बैंड की धुन पर स्कूल खिलाडिय़ों ने मार्च पास्ट कर शपथ ली। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की शुरुआत 'होलिगन्स' ग्रुप की परफॉर्मेंस के साथ हुई। इस दौरान जैसे ही 'चाहे तुम कुछ न कहो...' गाने की बारी आई वहां मौजूद स्टूडेंट्स ने जोरदार चीयर किया। जब यो यो हनी सिंह का 'डोल सोल...' गाना प्ले हुआ सभी ने जोरदार तालियां बजाई और 'यो... यो...' कहना शुरू कर दिया। शशी एंड कल्पना डांस ग्रुप ने 'जय हो...' सॉन्ग पर परफॉर्मेंस शुरू कर माहौल बना दिया। वहीं, जील ग्रुप ने 'आरंभ है प्रचंड...' पर प्रस्तुति दी।


परफॉर्मेंस से अवेयरनेस : द संस्कार वैली स्कूल के 50 से अधिक स्टूडेंट्स ने अपनी खास प्रस्तुति दी। इसमें स्टूडेंट्स ने 'दिन चढ़ता है माई, डर लगता है माई...' और 'ओ री चिरैया नन्ही सी चिडिय़ा...' गीत से कन्या भ्रूण हत्या रोकने का मैसेज दिया।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि इस आयोजन में से ऐसे खिलाड़ी निकलेंगे जो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। इनमें से कोई लड़की सानिया मिर्जा बनेगी तो कोई लड़का सचिन तेंडुलकर बनेगा। बच्चों को इस प्लेटफॉर्म का फायदा उठाना चाहिए। आज के बच्चे कोचिंग, कंप्यूटर, इंटरनेट और टीवी पर ही अपना ज्यादा समय देते हैं इसलिए ऐसे आयोजन होते रहना चाहिए।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 3

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment