Home » Madhya Pradesh » Indore » News » Congressmen Arrested In Charge Of Shattering In RSS Office

संघ कार्यालय में मचाई थी गदर, अब बने जेल के मेहमान

भास्कर न्यूज़ | Jan 10, 2013, 01:23AM IST
संघ कार्यालय में मचाई थी गदर, अब बने जेल के मेहमान
 इंदौर। 
आरएसएस के अर्चना कार्यालय (रामबाग) में तोडफ़ोड़ करने वाले कांग्रेसियों को पुलिस ने रातोरात घेराबंदी कर दबोच लिया। इनमें युकां उपाध्यक्ष सहित सात एनएसयूआई कार्यकर्ता हैं। सभी को २२ जनवरी तक जेल भेज दिया।
घटना रात करीब 12.45 बजे की है। आरोपियों ने अर्चना पर पथराव किया और दो गाडिय़ों से भाग निकले। गश्त कर रहे सीएसपी राजेश सहाय जब अर्चना पहुंचे तो लोगों ने बताया स्कॉर्पियो (एमपी-09 एनटी-333) व एन्डेवर गाड़ी (एमपी-09 एनए-1001) रामबाग की ओर गई हैं। सीएसपी ने नाकाबंदी करवाई तो पता चला स्कॉर्पियो गंगवाल बस स्टैंड से महूनाका की ओर गई है। पुलिस की गाडिय़ां भी उस तरफ दौड़ी।
 
खाली प्लॉट में रेत में जा घुसे
 
आरोपी राजेंद्रनगर रेलवे क्रॉसिंग की तरफ भागे। आगे ब्रिज का काम होने से रास्ता बंद मिला तो उन्होंने गाड़ी चाणक्यपुरी की तरफ दौड़ा दी लेकिन आगे रास्ता बंद देख एक खाली प्लॉट में गाड़ी उतारी दी और वहां पड़े रेत के ढेर में जा घुसे। पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। गाड़ी में युकां उपाध्यक्ष महक पिता गिरधर नागर, लोधीपुरा व देवरत पिता महेश पालीवाल निवासी सराफा थे।
 
घरवालों को पकड़ा तो आ गए
 
महक से पूछताछ में पता चला उसके साथ जीतू उर्फ अभिजीत पिता प्रहलाद मिश्रा निवासी सिल्वर ऑक्स कॉलोनी, अपूर्व पिता प्रदीप चौधरी निवासी सीतलामाता बाजार, शांतनु पिता धनसिंह लाहिया निवासी भागीरथपुरा, आकाश उर्फ बिट्टू पिता आशीष बिल्लौरे निवासी लोधीपुरा व दिग्विजय पिता महेंद्रसिंह हाड़ा निवासी संगीत व्यू, अमलतास के सामने भी था। पुलिस ने रात में ही आरोपियों के घर दबिश डाली लेकिन ज्यादातर गायब थे। उनके परिजनों को पकड़ा तो वे सामने आ गए। दिग्विजय को सुबह गिरफ्तार किया गया। एन्डेवर गाड़ी जीतू मिश्रा की थी। गाडिय़ों की तलाशी में पत्थर मिले जो आरोपियों ने क्लॉथ मार्केट में एक निर्माणाधीन इमारत से भरे थे।
 
'तो ईंट का जवाब पत्थर से देंगे' आरोपियों को रातभर अन्नपूर्णा थाने पर रखा गया। महक नागर व जीतू मिश्रा ने मीडिया से कहा पिंटू जोशी व रवि वर्मा के घर हमले का बदला लेने के लिए हमला किया। इसका हमें अफसोस नहीं है। दोबारा संघ वालों ने कुछ किया तो फिर ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। जीतू व महक के अलावा उनके बाकी साथी गाड़ी में मुंह छिपाकर बैठे थे।
 
हंगामे के डर से सहमी पुलिस आरोपियों को अन्नपूर्णा थाने पर इसलिए रखा गया कि उन्हें सदर बाजार लाए (अर्चना का थाना क्षेत्र) तो कहीं संघ कार्यकर्ता घेराव न कर दें। संघ के डर से ही अन्नपूर्णा सीएसपी व टीआई सुबह से ही थाने पर थे। थाने के बाहर बैरिकेड्स लगा दिए। सड़क पर भी बल तैनात कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक महक पर पहले से चार केस दर्ज हैं।
युकां अध्यक्ष सहित 11 पर केस
 
भाजपा कार्यालय में मंगलवार रात हुई तोडफ़ोड़ के विरोध में भाजपा नेताओं ने अध्यक्ष शंकर लालवानी के नेतृत्व में बुधवार दोपहर संयोगितागंज थाने का घेराव कर दिया। पुलिस ने कार्यालय मंत्री सतीश शर्मा की रिपोर्ट पर पिंटू जोशी, सन्नी पठारे, जीतू मिश्रा, दिग्विजय, देवरत पालीवाल, महक नागर, शांतनु अपूर्व, बिट्टू, हनी पांडे, सुरेंद्र जैन व अन्य के खिलाफ बलवा, हमला व पथराव की धाराओं में केस दर्ज कर लिया। उधर, कांग्रेसियों पर केस दर्ज होने के खिलाफ कांग्रेस नेता एसपी ओपी त्रिपाठी से मिले। एसपी ने आश्वस्त किया कि भले ही केस दर्ज हो गया हो, लेकिन जांच में सबकुछ सामने आ जाएगा।
 
आमने सामने
 
॥संघ के लोगों ने लट्ठ, हॉकी और हथियार लेकर हमला करवाया। यह जंगल राज है। पुलिस ने भी पक्षपात किया। संघ और भाजपा नेता महिलाओं के लिए कहते हैं लक्ष्मण रेखा पार मत करो, वे खुद राक्षस बनकर उनके घर तक पहुंच रहे हैं। ये गोडसे के वंशज हमें डरा नहीं सकते। जो हमारे घरों में घुसे, उन्हें तो नहीं पकड़ा, हमारे कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया।
 
कांतिलाल भूरिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष
 
बौखलाई कांग्रेस शांति भंग करना चाहती है
 
 
॥संघ के एकत्रीकरण से कांग्रेस बौखला गई और जानबूझकर शांति भंग करने की कोशिश की। उन्होंने संघ प्रमुख का पुतला जलाया, जिससे फिजां बिगड़ी। मंगलवार रात 12.50 बजे दो वाहनों में कांग्रेसी संघ कार्यालय पहुंचे और दीवार फांदकर पथराव और तोडफ़ोड़ की। जो स्वयंसेवक बाहर आए उन्हें भी पत्थर मारे, एक उपद्रवी ने कट्टा तक तान दिया।
लक्ष्मणराव नवाथे, विभाग संघचालक
 
15 को कांग्रेस का मौन मार्च
 
युकांध्यक्ष और कांग्रेस पार्षद के यहां हुई तोडफ़ोड़ और कांग्रेसियों पर दर्ज केस के विरोध में कांग्रेस 15 जनवरी को राजमोहल्ला से जवाहर मार्ग होते हुए राजबाड़ा (अहिल्या प्रतिमा) तक मौन मार्च निकालेगी। संघ के शक्ति प्रदर्शन के बाद कांग्रेस भी संभागीय स्तर का सम्मेलन कर 2013 का शंखनाद करेगी। इसमें सभी बड़े नेताओं को बुलाया जाएगा। यह घोषणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने बुधवार को गांधी भवन में की।
 
महिला पदाधिकारियों से ही पूछें, क्या वे कॉन्ट्रेक्ट पर हैं - सांसद सज्जनसिंह वर्मा ने कहा- संघ के मोहन भागवत शादी को कॉन्ट्रेक्ट बताते हैं। वे किसी महिला भाजपा पदाधिकारी से पूछें कि क्या आप कॉन्ट्रेक्ट पर हो। वह महिला बताएंगी वह कैसे हैं? 2013 में कांग्रेस भाजपा की १३वीं मनाएगी।
 
 
संघ और बजरंगियों से नहीं डरते- प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने कहा हम आरएसएस, बीजेपी और बजरंगियों से नहीं डरते। विधायक अश्विन जोशी ने कहा- इंदौर में बड़े नेताओं की एक मंच पर जरूरत है। नेताओं के समर्थक अपने नेता को एक मंच पर बुलाएं। इस दौरान सीपी.शेखर, कृपाशंकर शुक्ला, अक्षय तिवारी, विपिन खुजनेरी आदि थे।
 
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
8 + 1

 
विज्ञापन

क्राइम

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment