Home » Madhya Pradesh » Indore » News » No 12 Value Of Our Life

12.12.12 का अनोखा संयोग, जानिए हमारे जीवन में 12 के क्या हैं मायने

Dainik Bhaskar News | Dec 12, 2012, 01:43AM IST
12.12.12 का अनोखा संयोग, जानिए हमारे जीवन में 12 के क्या हैं मायने
जयपुर/अहमदाबाद/रांची/चंडीगढ़/इंदौर। 12.12.12 यानी 12 तारीख, 12वां महीना और 12वां साल। कहने को तारीख। लेकिन मानने वालों के लिए दुर्लभ पल। किसी ने इस पल में शादी करने के लिए बरसों इंतजार किया। तो कुछ ऐसे हैं जो इस खास मौके पर किलकारी सुनने के लिए सीजेरियन डिलीवरी करा रहे हैं। अस्पताल फुल हो चुके हैं। डॉक्टर डिलीवरी के केस नहीं ले रहे। लेकिन लोग दोगुनी, चौगुनी फीस देकर भी ऑपरेशन के लिए डॉक्टर को तैयार करने में जुटे हैं। ऐसा हो भी क्यों न। ऐसा मौका अब 89 साल बाद आएगा। 01.01. 2101 के रूप में। 
 
लखनऊ में करीब २क्क् बच्चों का जन्म उनके माता-पिता के दबाव में ऑपरेशन के जरिये इसी दिन होना है। यूपी के ही इलाहाबाद, वाराणसी, कानपुर, आगरा जैसे बड़े शहरों के आंकड़ों को जोड़ा जाए तो 3 हजार से ज्यादा बच्चे जन्म लेंगे। गुजरात में 200 बच्चों का जन्म ऑपरेशन के जरिये होना है। सूरत में ही पिछले वर्ष 11.11.11 के संयोग पर 11 टेस्ट ट्यूब बेबी का जन्म हुआ था। इंदौर, भोपाल, रांची, रायपुर, जोधपुर जैसे बड़े शहरों में भी इस दिन कई खास आयोजन होने जा रहे हैं।
 
हमारे जीवन में 12 अंक के काफी मायने हैं। इस विशेष मायने को आगे की तस्वीरों पर क्लिक करके जानें, साथ ही जानें इस विशेष दिन को खास मायने..क्या कहते हैं इस अंक के खेल को...
BalGopal Photo Contest
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
4 + 8

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

BalGopal Photo Contest

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment