Home » Madhya Pradesh » Indore » News » Six Easy Steps To Making Aadhar Card

छह आसान तरीके...और आपका भी होगा आधार कार्ड

अविनाश रावत | Dec 03, 2012, 00:22AM IST
छह आसान तरीके...और आपका भी होगा आधार कार्ड
इंदौर। अगर आपने आधार कार्ड बनवाने के लिए नामांकन करवाया है, लेकिन काफी समय गुजरने के बाद भी आपको कार्ड नहीं मिला है तो अब आप इसे इंटरनेट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आधार कार्ड मिल गया है तब भी आप इसका उपयोग सहज करने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। 
 
केंद्र शासन ने http://eaadhaar.uidai.gov.in साइट पर आधार कार्ड डाउनलोड करने की व्यवस्था की है। गौरतलब है कि शहर में आधार कार्ड बनाने के लिए कई स्थानों पर कैम्प आयोजित किए गए, जिनमें हजारों लोगों ने नामांकन करवाया, लेकिन अब तक उन्हें कार्ड नहीं मिले हैं। कार्ड मिलने में हो रही देरी व कई दिक्कतों के बाद शासन ने कार्ड की अनिवार्यता को समझते हुए यह व्यवस्था शुरू की है। डीबी स्टार इस सुविधा को आपके लिए और भी सहज बनाने के लिए कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया को स्टेप-बाय-स्टेप समझाते हुए आप तक पहुंचा रहा है।
 
डीबी स्टार इंदौर ई-आधार कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड करने की यह व्यवस्था बहुत सुविधापूर्ण है। अब हम अपने आधार कार्ड को अपने ईमेल पर भी सुरक्षित कर सकते हैं। अब अपना कार्ड हमेशा साथ रखने की जरूरत नहीं है। जब भी जरूरत पड़े तो इसकी पीडीएफ से सारे काम किए जा सकते हैं। इस पीडीएफ से कार्ड का कलर्ड (रंगीन) प्रिंट भी लिया जा सकता है। इसे जेपीजी इमेज में परिवर्तित करके अपने मोबाइल की फोटो गैलरी में भी रख सकते हैं।
 
इन छह आसान से तरीकों के जरिए आप इसे इंटरनेट से डाउनलोड कर सकते हैं...
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
1 + 3

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment