Home » Madhya Pradesh » Jabalpur » Madhya Pradesh Soniya Gandhi

सरकारी विज्ञापनों में सोनिया गांधी की फोटो क्यों?

bhaskar news | Dec 03, 2013, 06:24AM IST
सरकारी विज्ञापनों में सोनिया गांधी की फोटो क्यों?

जबलपुर. केन्द्र सरकार के विभिन्न विज्ञापनों में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की फोटो लगाए जाने को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने सोमवार को नोटिस जारी किए हैं। चीफ जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस केके लाहोटी की युगलपीठ ने मामले पर केन्द्र सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय को जवाब देने कहा है।


याचिका पर अगली सुनवाई 15 जनवरी को होगी। यह याचिका जबलपुर के अधिवक्ता अरुण शुक्ला की ओर से दायर की गई है। आवेदक का कहना है कि केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों द्वारा जो विज्ञापन जारी किए गए हैं, उनमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के फोटो लगाए गए हैं।


यह फोटोग्राफ्स मात्र इसलिए लगाए गए, ताकि सोनिया गांधी का प्रचार-प्रसार किया जा सके। इन आधारों के साथ दायर जनहित याचिका में हाईकोर्ट से प्रार्थना की गई है कि सरकारी विज्ञापनों से यूपीए अध्यक्ष के फोटोग्राफ्स तत्काल हटाने के निर्देश केन्द्र सरकार को दिए जाएं। इतना ही नहीं, सरकारी खर्चे पर किसी राजनीतिक संगठन और उसके किसी खास चेहरे को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों की पहचान कराने के लिए जांच के निर्देश दिए जाएं।


याचिका पर सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने अपना पक्ष खुद रखा, जबकि केन्द्र सरकार की ओर से असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल राशिद सोहेल सिद्दीकी हाजिर हुए। सुनवाई के बाद युगलपीठ ने याचिका में अनावेदक बनाए गए केन्द्र सरकार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
4 + 1

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment