Home » National » Latest News » National » Narendra Modi

नरेंद्र मोदी के कमांडो खाते थे तंबाकू, सुरक्षा से हटाया

dainikbhaskar.com | Feb 15, 2013, 07:53AM IST
नरेंद्र मोदी के कमांडो खाते थे तंबाकू, सुरक्षा से हटाया
वॉशिंगटन/नई दिल्ली. बसंत पंचमी की रौनक (हालांकि भोपाल में तनाव है), महाकुंभ में शाही स्‍नान (देखें तस्‍वीरें) और बजट की गहमागहमी (मिलें, बजट बनाने वाली चिदंबरम की टीम से) के बीच ऐसा लग रहा है कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अमेरिका में जारी 'पतझड़' खत्‍म हो सकता है। भले ही अमेरिका अभी तक आधिकारिक तौर पर नरेंद्र मोदी को वीजा न देने की नीति पर कायम है, लेकिन वहां अब उनके पक्ष में माहौल तेजी से बदल रहा है। अमेरिका के एक सांसद ने मोदी की जबरदस्‍त तारीफ की है। इस सांसद ने अमेरिकी सरकार से कहा है कि वह मोदी की दूरदृष्टि और विचारों का खुले तौर पर और पूर्ण रूप से समर्थन करे, क्‍योंकि मोदी के असाधारण नेतृत्व के चलते ही उनका राज्य अब भारत की आर्थिक महाशक्ति है। 
 
अमेरिकी सांसद एफ एच फालेओमावेगा ने अमेरिकी संसद की प्रतिनिधि सभा में दिए अपने संबोधन में कहा कि ऐसी सफलता के साथ मैं यह पूरी उम्मीद करता हूं कि अमेरिका अब गुजरात के प्रति नया नजरिया अपनाएगा और मुख्यमंत्री मोदी के विचारों को पूर्ण और खुले ढंग से समर्थन करेगा, क्योंकि वह पूरे विश्व के लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए घरेलू और विदेशों में नौकरियां सृजित करके विश्व अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। 
 
अमेरिकी प्रतिनिधिसभा में गैर मतदान प्रतिनिधि फालेओमावेगा अमेरिकी कांग्रेस में अमेरिका सामोआ का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह एशिया, प्रशांत और वैश्विक पर्यावरण की हाउस फॉरेन अफेयर्स सबकमेटी में डेमोक्रेटिक रैंकिंग सदस्य हैं। वह अमेरिकी कांग्रेस के एकमात्र सदस्य हैं जो 113वीं कांग्रेस में गुजरात के मुख्यमंत्री के खुले समर्थन में सामने आए हैं। 
 
फालेओमावेगा ने कहा कि मोदी की दूरदृष्टि असामान्य है, उनका नेतृत्व असाधारण है। उन्होंने कहा कि उनके असाधारण नेतृत्व के चलते गुजरात अब आर्थिक शक्ति है और फोर्ड और जनरल मोटर्स जैसी कंपनियां वहां कारखाने लगा रही हैं। यह एक ऐसा कदम है जो अमेरिका.भारत व्यापार एवं निवेश को मजबूती प्रदान करने का वादा करता है। 
 
हालांकि, अपने देश में अभी मोदी को आलोचनाएं झेलनी ही पड़ रही हैं। अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो पूरी दुनिया में देश की छवि खराब होगी। उन्होंने कहा, ‘जिस नेता को अमेरिका में प्रवेश नहीं करने दिया हो, वह नेता प्रधानमंत्री बनेगा तो दुनिया में अच्छा मैसेज नहीं जाएगा।’ (शबाना का पूरा बयान आगे की स्‍लाइड में पढें)। 
 
 
आगे की स्‍लाइड में पढ़ें, क्यों कमांडो को मोदी की सुरक्षा से हटाया गया: 
 
15 फरवरी की खास खबरें
 
बसंत पंचमी के शाही स्नान पर दिखा अलग नजारा
भोजशाला में सरस्‍वती पूजा के लिए जुटे हिंदू, दोपहर में नमाज
फाइनेंस मिनिस्टर नहीं ये 6 लोग मिलकर बनाते हैं 122 करोड़ का बजट
अमेरिकी संसद में बजा मोदी का डंका
दिल्‍ली में छह साल की बच्‍ची से रेप, फिर बुरी तरह पिटाई  
दलेर मेहंदी के फॉर्म हाउस पर लिया कब्जा
हेलिकॉप्‍टर घोटाले में जसंवत सिंह और बर्लुस्कोनी उतरे बचाव में 
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 8

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment