Home » National » Latest News » National » Weather News

जयपुर सहित प्रदेश में कई जगह बारिश-ओले

dainikbhaskar.com | Feb 16, 2013, 08:10AM IST
जयपुर सहित प्रदेश में कई जगह बारिश-ओले
नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के राज्‍यों में बारिश होने से मौसम ने अचानक करवट ले ली है। दो दिनों से दिल्‍ली और एनसीआर क्षेत्र में अचानक से गर्मी बढ़ गई थी लेकिन कल रात से हो रही बारिश ने फिर से ठंड बढ़ा दी है। 
 
शुक्रवार की सुबह से आसमान में छाया बादल शाम होते-होते बरसने लगा। मौसम में आए इस परिवर्तन की वजह से राजधानी का मौसम सुहाना बन गया है। एक बार फिर लोगों ने हल्की सर्दी का एहसास किया। हालांकि मौसम में आए इस परिवर्तन की वजह पहाड़ी इलाकों में हुई बारिश बता रहे हैं। दिल्‍ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने की संभावना जताई है। दिन के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। रविवार को भी मौसम का रूख कुछ इसी प्रकार करने की उम्मीद है। 
 
 
मौसम विभाग के अनुसार कुछ इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश हुई है तो कहीं केवल बूंदा-बूंदी हुई है।बारिश के बाद राजधानी का तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने शनिवार को भी मौसम का रूख कुछ इसी प्रकार रहने की संभावना जताई है। हालांकि मौसम विभाग ने शनिवार को दिन में कई इलाकों में तेज बारिश की उम्मीद जताई है। 
 
बारिश के बारे में मौसम विभाग के पास खबर लिखे जाने तक कोई आंकड़ा नहीं था। विभाग का कहना है कि बारिश तो कई इलाकों में हुई है लेकिन आंकड़ा उपलब्ध कराने में समय लगेगा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ में हुए एक बार फिर परिवर्तन की वजह से राजधानी के मौसम में भी बदलाव देखा जा रहा है। पहाड़ी क्षेत्र जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड राज्यों में बारिश हुई है और जिसकी वजह से दिल्ली का मौसम बदला बदला नजर आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया किया गया जो औसत से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। 
 

16 फरवरी की खास खबरें
 
'मेरी मौत की जिम्‍मेदार गीतिका की मौत है...'
राहुल के सामने ही शीला और अग्रवाल में होती रही 'तकरार'
यहां सेक्स-पेशाब करने पर भी लगता है टैक्स
सिपाही ने अपने ही थाने की कांस्‍टेबल की बेटी का किया बलात्‍कार  
20 किमी/सेकेंड की रफ्तार से आसमान से गिरा 10 टन का 'बम'
 

 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 10

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment