Home » Punjab » Jalandhar » New Craze For 12-12-12

12-12-12 को जिंदगी का हिस्सा बनाने की दौड़

सुनील थानेवालिया | Dec 12, 2012, 01:20AM IST
12-12-12 को जिंदगी का हिस्सा बनाने की दौड़
गुरदासपुर। ऐतिहासिक तारीख 12-12-12 को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने के लिए लोग कई तरह की योजनाएं बना हुई हैं। कई गर्भवती महिलाओं जिनकी डिलवरी आप्रेशन से ही होनी है, की पुष्टि हो चुकी है कि वे 12 दिसंबर को ही डिलीवरी करवाना चाहती हैं। इस दिन जन्म व शादी के बंधन में बंधने वाले लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 
 
इस सदी में पहले 12 सालों में हर साल एक-एक तारीख ऐतिहासिक बनी है लेकिन बुधवार को यह आखिरी संयोग होगा। क्योंकि बुधवार को 12-12-12 होने के बाद साल की संख्या 13 हो जाएगी और महीनों की संख्या केवल 12 तक ही होती है। इस लिए सदी के आखिरी ऐतिहासिक दिन का खास महत्व माना जा रहा है।
 
पिछले 12 सालों में लगातार हर साल आने वाली ऐसी ही तिथियों को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा गया था। हालांकि हर बार लोगों ने कुछ न कुछ विशेष किया और हर साल की तिथि ही ऐतिहासिक थी। 
 
इसके बाद फिर से 100 साल बाद ही ऐसा संयोग बन पाएगी, कि दिन, महीना और साल एक ही आंकड़े में आएंगे। गुरदासपुर के काहनूवान रोड पर स्थित कलेर, बस अड्डा गुरदासपुर के नजदीक स्थित सिटी अस्पताल में एक-एक केस की बुकिंग हो चुकी है, जबकि कलानौर रोड पर स्थित चमन लाल अस्पताल में एक संभावित बुकिंग हैं। 
Ganesh Chaturthi Photo Contest
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 6

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

Ganesh Chaturthi Photo Contest

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment