Home » Punjab » Jalandhar » Radha Swami Dera Learn Spells From The CEO To Clea

राधा स्वामी डेरा से सफाई का मंत्र सीखेंगे सीईओ

भास्कर न्यूज | Feb 22, 2012, 01:32AM IST
जालंधर/अमृतसर. राज्य के आठ शहरों के नगर निगम और निगम कमेटियों के सीईओ (कार्यकारी अधिकारी) अब ब्यास स्थित डेरा राधा स्वामी से सफाई का मंत्र सीखेंगे। कपूरथला, होशियारपुर, अमृतसर व जालंधर आदि की निगम टीमें डेरा ब्यास का दौरा कर वहां की सफाई व्यवस्था प्रबंधों को देखकर कुछ नया सीखेंगी। डिविजनल कमिश्नर जालंधर अनुराग वर्मा ने पंजाब के आठ जिलों के कार्यकारी अधिकारियों को डेरे में अपनाए जाने वाले सफाई प्रबंध अपने-अपने शहरों में लागू करने के निर्देश जारी किए हैं।

आम तौर पर देखा जाता है कि शहरों व कस्बों में सेवक सफाई करने के बाद, वहीं कचरे और गारा का ढेर लगा जाते हैं। कुछ समय तो सफाई रहती है, मगर इन्हें समय पर नहीं उठाए जाने के चलते कचरा और गारा बिखर जाता है। उन्होंने डेरा राधा स्वामी ब्यास की सफाई व्यवस्था के बारे में कहा कि हमारे अधिकारियों को वहां काफी कुछ सीखने को मिलेगा। सीईओ अपनी टीमों के साथ जाकर सीखें कि कैसे किफायती और पर्यावरण के अनुकूल सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित किए गए हैं।

अपने निर्देशों में उन्होंने कहा है कि यह माडल कम आमदनी वाली नगर कौंसिलों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। कमिश्नर वर्मा ने लोकल बाडीज के डायरेक्टर को भी इस बारे पत्र लिखा है कि डेरा राधा स्वामी के सफाई व्यवस्था और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट अपनाने की संभावनाओं को देखा जाए। इस संबंध में जब डीसी रजत अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इससे शहरवासियों को काफी फायदा मिलेगा।

अमृतसर के नगर निगम कमिश्नर धरम पाल गुप्ता ने बताया कि तीन अधिकारियों पर आधारित एक कमेटी को जल्द ही डेरा राधा स्वामी ब्यास भेजा जाएगा ताकि वह डेरा की सफाई व्यवस्था को देख कर उसकी तर्ज पर ही अमृतसर में प्रबंध किए जाएं।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
10 + 6

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

Money

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment