Home » Punjab » Ludhiana » The Police Officials Of Police Commissioner Will Also Have To Wear Uniform

पुलिस कमिश्नर के ऑफिस स्टाफ को भी पहननी होगी वर्दी

गौतम मुकेश | Feb 18, 2013, 06:12AM IST
पुलिस कमिश्नर के ऑफिस स्टाफ को भी पहननी होगी वर्दी

लुधियाना. पुलिस कमिश्नर ऑफिस  के दफ्तरों में तैनात पुलिस कर्मी अब बगैर वर्दी के अपनी ड्यूटी पर नहीं आ सकेंगे। चेंकिंग के दौरान यदि कोई कर्मी बगैर वर्दी और समय से पहले गायब पाया गया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।  पुलिस के आला अधिकारियों की तरफ से ये निर्देश जारी किए गए हैं। 


वीरवार और शनिवार को मिलेगी छूट
पुलिस कमिश्नर के कार्यालय में बने दफ्तरों में अधिकतर कर्मी सादी वर्दी में ही रहते हैं। दफ्तर में पहुंचने वाले आम लोगों को इस बात का पता ही नहीं चलता कि ड्यूटी पर कौन तैनात है। इस कारण पुलिस अधिकारियों को भी परेशानी आती थी। इसके अलावा दफ्तरों में तैनात कर्मी 5 बजे से पहले ही अपनी ड्यूटी निपटा कर चले जाते थे। जिस कारण कामकाज प्रभावित होता था। दफ्तरों में तैनात कर्मी केवल वीरवार और शनिवार को ही बिना वर्दी के ड्यूटी दे सकते हैं।


सारा दिन वर्दी में ऑफिस ड्यूटी है मुश्किल
दफ्तर में तैनात एक कर्मी ने बताया कि दफ्तर में सारा दिन वर्दी पहन कर ड्यूटी करना मुश्किल है। सिविल वर्दी पहनने से काम करने में आसानी होती है। जबकि फील्ड में वर्दी पहन कर ड्यूटी दी जा सकती है। दफ्तरों में तैनात अधिकतर कर्मी एमरजेंसी में ही वर्दी पहनते हैं। 


आम लोगों को होगी आसानी 
विभाग की तरफ से जारी इन आदेशों से आम लोगों को काफी सुविधा होगी और लोगों दफ्तरों में ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मी को आसानी से पहचान सकेंगे। एक सीनियर पुलिस अधिकारी का मानना है कि वर्दी पहनना ड्यूटी का ही एक हिस्सा है और एक पुलिस कर्मी की पहचान है। एक पुलिस कर्मी को वर्दी पहनने में गर्व महसूस करना चाहिए और समय का पाबंद होकर ड्यूटी निभानी चाहिए। 


 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 7

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment