Home » Punjab » Special » Rain Increased The Cold In Punjab

पंजाब में बारिश ने बढ़ाई और ठंड

भास्कर न्यूज | Nov 30, 2012, 02:18AM IST
पंजाब में बारिश ने बढ़ाई और ठंड
अमृतसर/जालंधर/लुधियाना। पंजाब के कई शहरों में हल्की बूंदाबांदी होने से ठंड बढ़ गई। हिमाचल व कश्मीर में बर्फबारी से पारा लुढ़का है। पट्टी में वीरवार शाम हुई ओलावृष्टि ने किसानों को चिंता में डाल दिया है। 
 
जालंधर में दिनभर बादलों और सूर्यदेव की बीच लुकाछिपी जारी रही। इस संबंध में  पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में मौसम विभाग की प्रमुख डॉ. केके गिल ने कहा कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव अब खत्म हो गया है। 
 
आने वाले दिनों में बरसात कम होगी और दिन-रात के तापमान में अंतर कम होगा। उन्होंने अगले एक-दो दिन में मौसम खुश्क व साफ रहने की उम्मीद जताई।
 
बर्फ से ढकीं त्रिकुटा की पहाड़ियां
 
माता वैष्णो देवी की त्रिकुटा पहाड़ियों पर वीरवार सुबह बर्फ गिरी। बर्फबारी और बारिश से सर्दी बढ़ गई है। पर्यटन स्थल गुलमर्ग समेत वादी के तमाम ऊंचाई वाले इलाके बर्फ की सफेद चादर से ढक गए हैं। वहीं, हिमाचल प्रदेश में पिछले दो महीने से चल रहा ड्राई स्पेल टूट गया है। वीरवार को लाहौल स्पीति, केलंग में बर्फबारी से किसान व बागवान बागबाग हो गए हैं।
 
2 बच्चियों पर बिजली गिरी
 
गांव शेरों में आसमानी बिजली गिरने से 6 वर्षीय बच्ची मलकीत कौर और 7 वर्षीय हरप्रीत की मौत हो गई। वीरवार सुबह 10.30 बजे दोनों टीवी देख रही थीं कि अचानक बिजली गिर गई। 
 
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
1 + 10

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment