Home » Rajasthan » Ajmer » Senior Recruitment Of 11 865 Teachers Stuck Again

11,865 वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती फिर अटकी

आरिफ कुरैशी | Feb 10, 2013, 04:21AM IST
11,865 वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती फिर अटकी
अजमेर. राज्य के मिडिल स्कूलों में 11 हजार 865 वरिष्ठ अध्यापकों की भर्ती पर फिर अटक गई लगती है। 
 
आरपीएससी के इस वर्ष के संशोधित कैलेंडर में इस परीक्षा का कोई उल्लेख नहीं है। हालांकि आयोग प्रशासन दावा कर रहा है कि इस संबंध में अब तक सरकार के स्पष्ट निर्देश प्राप्त नहीं होने से कैलेंडर में इसका उल्लेख नहीं किया गया।  यदि भर्ती रद्द होती है तो आयोग को अभ्यर्थियों की फीस लौटानी होगी। आयोग द्वारा 2013 का वार्षिक परीक्षा कैलेंडर 31 दिसंबर को जारी किया था। 
 
इस कैलेंडर में जनवरी से लेकर दिसंबर तक के प्रत्येक महीने में आयोजित होने वाली छोटी-बड़ी परीक्षाओं के प्रस्तावित कार्यक्रम दिए थे। इसी कैलेंडर में अगस्त महीने में प्रारंभिक शिक्षा विभाग में अध्यापक ग्रेड सेकंड (वरिष्ठ अध्यापक) के 11 हजार 865 पदों के लिए भर्ती परीक्षा प्रस्तावित थी। 
 
आयोग ने 28 जनवरी को एक और संशोधित कैलेंडर जारी किया। इस संशोधित कैलेंडर के अगस्त महीने में वरिष्ठ अध्यापकों की इस प्रस्तावित परीक्षा को हटा दिया गया है। अब अगस्त महीने में एक भी परीक्षा नहीं है। 
 
घट-बढ़ सकते हैं पद
 
आयोग सूत्रों का कहना है कि सरकार द्वारा ग्रेड थर्ड अध्यापकों को पदोन्नति दे ग्रेड सेकंड में ला रही है। शिक्षा विभाग ने इसका खुलासा नहीं किया है, कि कितने पदों पर पदोन्नति हुई है। ऐसे में इस परीक्षा में पदों की संख्या घटने-बढ़ने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता।
  
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 4

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment