Home » Rajasthan » Jaipur » Sports » RCA Will Spend 280 Million On The Two Stadiums

दो स्टेडियमों पर 280 करोड़ खर्च करेगा RCA

Bhaskar News | Nov 29, 2012, 01:43AM IST
दो स्टेडियमों पर 280 करोड़ खर्च करेगा RCA

भीलवाड़ा.राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) जयपुर और उदयपुर में नए स्टेडियम बनाएगा। इन पर 280 करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह निर्णय बुधवार को भीलवाड़ा में हुई आरसीए की एजीएम में सर्वसम्मति से लिया गया। स्टेडियम निर्माण के लिए टैंडर प्रक्रिया दिसंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होगी।



केंद्रीय मंत्री एवं आरसीए अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी की अध्यक्षता में एजीएम हुई, जिसमें 32 जिला संघों के प्रतिनिधि शामिल हुए। एजीएम में आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया गया। जोशी ने  बताया कि जयपुर और उदयपुर में नए स्टेडियम  बनेंगे। जयपुर में बनने वाले स्टेडियम के लिए आरसीए ने जेडीए से 19 हजार 428.05 स्क्वायर  मीटर जमीन दिल्ली रोड पर लीज पर ले ली है।


 


उदयपुर में स्टेडियम के लिए यूआईटी ने चित्रकूट नगर में हमें 7,500 स्क्वायर मीटर जमीन दी है। यूआईटी को इसके बदले 6 करोड़ रुपए देने हैं और हमने 3 करोड़ रुपए दे दिए हैं। प्रदेश में क्रिकेट प्रशिक्षण कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई। आरसीए की वार्षिक पत्रिका फ्लिपर का विमोचन जोशी, कार्यवाहक सचिव केके शर्मा ने किया।



जयपुर में 180 करोड़ का होगा स्टेडियम



कार्यवाहक सचिव केके शर्मा ने बताया कि जयपुर में नए स्टेडियम पर 180 करोड़ रुपए खर्च होंगे। तीन चरणों में बनने वाला स्टेडियम वल्र्ड क्लास होगा। पहले चरण में दिसंबर के अंतिम सप्ताह में 60 करोड़ रुपए के टैंडर होंगे। स्टेडियम में खिलाडिय़ों के रहने, ठहरने, खाने और जिम की व्यवस्था होगी। उदयपुर में करीब 100 करोड़ के स्टेडियम के पहले चरण में 30 दिसंबर तक 40 करोड़ रुपए के टैंडर होंगे।


ऑस्ट्रेलिया मैच की मेजबानी संभव



आरसीए कोषाध्यक्ष महेंद्र शर्मा ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के आगामी भारत दौरे के दौरान हम जनवरी के अंतिम सप्ताह में किसी एक मैच की मेजबानी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने माना कि जयपुर के अलावा इंटरनेशनल मैच करवाने जैसी सुविधाएं प्रदेश में अभी कहीं नहीं हैं। इस वजह से हम बीसीसीआई से मैच जयपुर में मांग रहे हैं। जयपुर में इससे पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय मैच सफलतापूर्वक हो चुके हैं।



20 करोड़ की आय, 15 करोड़ खर्च



आरसीए कोषाध्यक्ष महेंद्र शर्मा ने आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया। शर्मा ने 20 करोड़ रुपए की सालाना आया बताई। जबकि 15 करोड़ रुपए का खर्चा बताया। बड़े खर्चों में 5 करोड़ रुपए स्टेट टूर्नामेंट्स पर और 2.5 करोड़ रुपए प्रशिक्षण कैंप पर सालाना खर्च हो रहे हैं। जबकि एक करोड़ रुपए प्रोफेशनल खिलाडिय़ों को दिया जा रहा हैं। बाकी दूसरे खर्चे अलग हैं।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 10

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment