Home » Rajasthan » Jodhpur » News » BJP Demands Suspension Of CEO

भाजपा ने की सीईओ के निलंबन की मांग

Bhaskar News | Dec 02, 2012, 06:39AM IST

जोधपुर.नगर निगम सीईओ रामजीवन मीणा द्वारा अदालत में दिए बयान को लेकर मचा बवाल शांत होने के बजाय तूल पकड़ता जा रहा है। महापौर द्वारा सीईओ को तीन दिन में स्पष्टीकरण देने के मसले पर शनिवार तक कार्रवाई आगे नहीं बढ़ी। सीईओ संभवतया सोमवार को अपना स्पष्टीकरण महापौर को सौंप सकते हैं। इधर भाजपा पार्षद दल ने शनिवार को मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर सीईओ को निलंबित करने की मांग की है।



स्पष्टीकरण पर निर्भर आगे की कार्रवाई



महापौर रामेश्वर दाधीच ने कहा कि अभी सीईओ का स्पष्टीकरण मिलना बाकी है। तीन दिन का समय दिया है। मंगलवार तक इसके बारे में कोई जवाब नहीं आता है तो फिर आगे की कार्रवाई के बारे में विचार करेंगे।



जनप्रतिनिधियों पर आरोप बेबुनियाद: बिजाणी



भाजपा पार्षद दल के नेता गणेश बिजाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि सीईओ लगातार निगम कार्यों में लापरवाही बरत रहे हैं। वे अपनी अकर्मण्यता छुपाने व भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देते हुए हाईकोर्ट में जनप्रतिनिधियों पर बेबुनियाद आरोप लगा कर अपमानित करने में लगे हैं। बिजाणी ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे सीईओ को तुरंत निलंबित करें।



सीईओ ने दी अफसरों को हिदायत 



सीईओ ने हाईकोर्ट की फटकार के बाद शनिवार को अवकाश के बावजूद सफाई, इंजीनियरिंग व अतिक्रमण विंग के अधिकारियों व कर्मचारियों की संयुक्त बैठक बुलाई। इसमें उन्होंने सफाई व अतिक्रमण को लेकर हिदायत दी कि उन्हें दोनों समस्याओं का शीघ्र समाधान चाहिए।


 


उन्होंने सफाई विंग के अधिकारियों से कहा कि मुख्य रोड पर चिह्नित कचरा पात्रों को दिन में दो बार साफ करें। अगर इसमें किसी प्रकार की कोताही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके लिए गैराज अभियंता को पाबंद किया गया। इसके साथ ही मुख्य रोड व अन्य संपर्क सड़कों की नियमित सफाई करने के निर्देश दिए।



सड़क व फुटपाथ खाली करवाने को कहा



सीईओ ने अतिक्रमण निरोधक शाखा के प्रभारियों से कहा कि सड़कों व फुटपाथ पर किसी प्रकार का स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण नहीं रहना चाहिए। बार-बार हिदायत के बावजूद सामान नहीं हटे तो संबंधित दुकानदार या शोरूम मालिक से जुर्माना वसूलें। प्रभारियों से कहा कि वे सामान जब्त करते समय संबंधित को हाथों हाथ जब्ती मीमो काटकर दें। सामान छोडऩे के लिए उन्होंने आयुक्त को अधिकृत किया।



हाइराइज बिल्डिंगों में पार्किंग नहीं तो कार्रवाई



सीईओ ने शहर के तीनों जोन में बनी हाइराइज बिल्डिंग में पार्किंग व्यवस्था बहाल करने को कहा है। विशेषकर उन इमारतों में जिनके भवन मालिक ने नक्शा स्वीकृत करते समय पार्किंग की जगह तो दर्शाई, मगर उस जगह का अन्य काम के लिए उपयोग कर रहे हैं। उन्हें पहले नोटिस देने और पालना नहीं होने पर सीज करने के निर्देश दिए।


 

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
2 + 7

 
विज्ञापन
 

क्राइम

Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment