Home » Rajasthan » Jodhpur » News » Distribution Of New Ration Cards, March 15

नए राशन कार्डो का वितरण 15 मार्च से

Bhaskar News | Feb 18, 2013, 05:37AM IST
जोधपुर.शहरी इलाके में नए राशन कार्डो का वितरण 15 मार्च से शुरू होगा। इसके लिए जमा हुए फॉर्म की स्कैनिंग का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। जिले के शहरी व ग्रामीण  क्षेत्र में मिलाकर 10 लाख कार्ड बनाने का लक्ष्य तय किया गया है। रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी सुरेशदत्त पुरोहित ने बताया कि नए कार्ड बनाने का कार्य गुजरात की फर्म इन्फोटेक को दिया गया है। 
 
इसके कर्मचारी जोधपुर में ही रसद विभाग की ओर से उपलब्ध करवाए गए फॉर्म की स्कैनिंग कर डाटा फीड कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र के 1 लाख 65 हजार तथा जिले के ग्रामीण इलाके से जमा हुए 3 लाख 85 हजार फॉर्म के जरिए प्राप्त हुए डाटा व आवश्यक जानकारी की स्कैनिंग लगभग पूरी हो गई है। विभागीय स्तर पर कार्ड की प्रिंटिंग का कार्य जल्द शुरू करवाया जा रहा है। उपभोक्ताओं को नए राशन कार्ड का वितरण मार्च के मध्य से शुरू कर दिया जाएगा।
 
वंचित उपभोक्ता के फॉर्म हो रहे जमा: नए राशन कार्ड के लिए तीन माह पूर्व घर-घर जाकर फॉर्म वितरित किए जाने के बावजूद कई उपभोक्ता फॉर्म लेने से वंचित रह गए थे। ऐसे लोगों के लिए रसद विभाग ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभागार के सामने एकल खिड़की पर फॉर्म उपलब्ध करवाने व भरे हुए फॉर्म जमा करवाने की व्यवस्था कर रखी है।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
6 + 2

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment