Home » Rajasthan » Nagour » न्यूज इन बॉक्स

न्यूज इन बॉक्स

भास्कर न्यूज | Mar 28, 2012, 02:20AM IST
मेगा हाइवे पर मिला घायल किन्नर
मौलासरत्नमेगा हाइवे निमोद के रणवां फिलिंग स्टेशन के पास मंगलवार को एक किन्नर खून से लथपथ पड़ा मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे मौलासर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे सीकर रेफर कर दिया गया। एएसआई भंवरलाल भांभू ने बताया कि अलसुबह सड़क के किनारे एक व्यक्ति के पड़े होने की सूचना मिलने पर घटना स्थल पर जाकर देखा और उसे अस्पताल पहुंचाया। होश आने पर उसने झुंझुनूं जिले के मुआना तहसील थाना भुवाना गांव सांवलोद का गिरधारी उर्फ मोनू उर्फ सोनू पुत्र मुरलीधर के रूप में पहचान बताई। पुलिस ने बताया कि किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
आग में झुलसी महिला की मौत
डेगानात्नगांव गुणसली में सोमवार को झुलसी प्रेमादेवी पत्नी रामकरण जाट की अजमेर में मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। थानाधिकारी जाकिर अख्तर ने बताया कि कागटों की ढाणी में सोमवार को लगी आग से घर का कीमती सामान बचाने के प्रयासों में प्रेमादेवी बुरी तरह झु़लस गई थी। उसे उपचार के लिए अजमेर के जेएलएन अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों की एएसआई हड़मान सिंह जांच कर रहे हैं।
भजन संध्या में मारपीट, चार घायल
नावां सिटीत्नग्राम खारडिय़ा के बस स्टैंड पर एक होटल के शुभारंभ पर आयोजित जागरण में हुई मारपीट में चार लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार जेठूराम की होटल के शुभारंभ अवसर पर रात्रि जागरण चल रहा था। उसी दौरान एक गाड़ी में बैठ कर आए अज्ञात लोगों ने आते ही जागरण में बैठे लोगों के साथ अभद्रता कर मारपीट की। इसमें मोहन (24) पुत्र ख्याली गुर्जर निवासी कासैड़ा, जेठूराम (60) पुत्र सुवाराम धोबी लीचाणा, ओमप्रकाश (45) पुत्र मांगीलाल निवासी खुड़, सुरेश (25) पुत्र शिंभू राम रैगर निवासी रायगढ़ गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को 108 एंबुलेंस से कुचामन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। तब तक आरोपी मौके से फरार हो गए। मारपीट के दौरान कमांडर, मारुति, मोटरसाइकिल को
शीशे तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया तथा गायकों के साजो समान को भी तोड़ दिया गया।
रघुनाथ सिंह जयंती को लेकर हुई बैठक
मारोठत्न कस्बे में सीकर-अजमेर मुख्य सड़क स्थित राजा रघुनाथ सिंह स्मृति संस्थान में पांच अप्रेल को राजा रघुनाथ सिंह जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। जिसकी तैयारियों को लेकर 27 मार्च को बैठक हुई। अध्यक्ष दयाल सिंह मुहाना की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आगामी जयंती समारोह मनाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। प्रथम निमंत्रण पत्र अभिलाष शेखावत ने महाराजा रघुनाथ सिंह के करकमलों पदचिन्हों पर भेंट किया। जिसके बाद निमंत्रण पत्रों को वितरण शुरू किया गया। बैठक में महेन्द्र सिंह पांचोता, सरपंच रामसिंह, भूपेन्द्र सिंह राजलिया अभिलाष शेखावत हुडी़ल, सवाई सिंह, संस्थान सचिव गोविंद सिंह पांचोता, दशरथ सिंह , मनोहर सिंह, हनुमान सिंह, भगवान सिंह आदि उपस्थित थे।
शिविर में किया टीकाकरण, बांटी दवाइयां
कुचामन सिटीत्ननगर पालिका मंडल के तत्वावधान में मंगलवार को निशुल्क चिकित्सा जांच एवं जन चेतना शिविर का आयोजन हुआ। स्वर्ण जयंती शहरी रोजगार योजना के अंतर्गत आयोजित शिविर में डॉ. लक्ष्मण मोहनपुरिया ने 91 रोगियों की जांच कर परामर्श दिया। नगरपालिका की ओर से निशुल्क दवाइयां वितरित की गई। शिविर में राधेश्याम कांसोटिया ने गर्भवती महिलाओं को आयरन फोलिक एसिड की गोलियां बांटी व टिटनेस के टीके लगाए। अधिशासी अधिकारी श्रवण राम चौधरी ने ऋण, पेंशन व अन्य सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। दीवर चंद मौर्य ने स्वयं सहायता समूहों की कार्य प्रणाली, पन्नाधाय जीवन अमृत योजना, स्वरोजगार योजना के बारे में बताया। इस अवसर पर पार्षद संपती देवी, हेमराज चावला, बीपी वैष्णव आदि उपस्थित थे।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
2 + 8

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment