Home » Rajasthan » Ajmer » Paharganj Area To Begin The Process Of Hiring 164 Quarters

पहाड़गंज इलाके में 164 क्वार्टरों को पट्टे दिए जाने की प्रक्रिया शुरू

Bhaskar News | Dec 12, 2012, 06:19AM IST

अजमेर.पहाडग़ंज जटिया कालोनी इलाके में करीब पचास साल पहले पुनर्वास विभाग की ओर से बनाकर दिए गए 164 क्वार्टरों में कब्जेदारों को पट्टे जारी करने के लिए नगर निगम प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मेयर कमल बाकोलिया के निर्देश पर अनुबंधित तकनीकी सलाहकार क्वार्टरों का सर्वे कर रहे है। सर्वे के बाद फाइलें निगम प्रशासन के समक्ष पेश होंगी, जहां से विधिवत पट्टे जारी किए जाएंगे।



एक रुपए वर्ग गज में दिए थे क्वार्टर



पहाडग़ंज इलाके में 164 क्वार्टर पचास साल पहले पुनर्वास विभाग ने बनाए थे। लोगों को 52 गज क्षेत्रफल का क्वार्टर एक रुपए प्रति वर्ग गज की रेट से 52 रुपए में दिया गया था। क्वार्टरों के पट्टे अभी तक जारी नहीं होने के कारण इसमें काबिज लोगों को अधिकृत तौर पर स्वामित्व का अधिकार नहीं मिला है। यही कारण है कि इन लोगों को बैंक से लोन सुविधा नहीं मिल पाती। लंबे समय से लोग पट्टे की मांग कर रहे हैं।



मेयर ने दिलाया भरोसा



नगर निगम मेयर कमल बाकोलिया ने बताया कि लोग पट्टे की मांग को लेकर उनसे मिले थे। लंबे समय से लंबित इस प्रकरण में स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे की कार्रवाई संभव है। निगम अधिकारियों को इस बारे में निर्देशित किया गया है। प्रक्रिया के तहत निगम से अनुबंधित तकनीकी सलाहकार क्वार्टरों का सर्वे कर फाइलें एकत्र कर रहे हैं। विधिवत इस पर कार्रवाई कर पट्टे जारी किए जाएंगे।

  
KHUL KE BOL(Share your Views)
 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

Email Print
0
Comment