Home » Rajasthan » Kota » Warning Of The Saints

संतों की चेतवानी: 'दुष्कर्मियों को फांसी दो, वरना दिल्ली में आमरण अनशन होगा'

Bhaskar News | Dec 29, 2012, 00:20AM IST
कोटा.दिल्ली में चलती बस में एक पैरामेडिकल छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के मामले को लेकर हाड़ौती के संत समाज में आक्रोश है। दोषियों को फांसी देने की मांग में हाड़ौतीभर के संत भी एकराय होकर शामिल हो गए हैं। संतों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही दुष्कर्मियों को फांसी नहीं दी गई तो हाड़ौती के 300 संतों का दल दिल्ली में आमरण अनशन पर बैठ जाएगा। जिसके पहले चरण में जनवरी के पहले सप्ताह में कोटा कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा।
 
यह निर्णय मौजीबाबा आश्रम परिसर में भानपुरा पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य और प्रमुख संतों की मौजूदगी में लिया गया। शंकराचार्य यहां ब्रह्म लीन महामंडलेश्वर रामानंदजी सरस्वती महाराज को श्रद्धांजलि देने आए थे। उसके बाद अखिल भारतीय संत समिति हाड़ौती मंडल कोटा की आपात बैठक रखी गई। जिसमें पूरा षट्दर्शन मंडल शामिल हैं।
 
मंडल अध्यक्ष महामंडलेश्वर हरिनारायणदास महाराज ने इस बर्बर घटना की निंदा करते हुए इस पर संतों को आगे आने का आह्वान किया। संतों ने सरकार द्वारा तुरंत कड़ा फैसला ना लेने को नारी शक्ति का अपमान बताया। सरकार को घेरने के लिए दिल्ली में आमरण अनशन का प्रस्ताव रखा। शंकराचार्य, हरिनारायणदासजी महाराज ने सबकी सहमति से प्रस्ताव को पास कर रणनीति तय की। 
 
उपाध्यक्ष महामंडलेश्वर हेमानंद सरस्वती ने बताया कि पहले चरण में संत समाज जनवरी 2013 के पहले सप्ताह में कोटा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेगा। उसके तुरंत बाद दिल्ली में आमरण अनशन पर बैठ जाएगा। बैठक में संत रामदासजी, संत शिवदासजी, संत हरदेवजी सहित कई प्रमुख संत मौजूद रहे।
 
 
कानून ऐसा हो कि जमाना याद रखे
 
देश में हर 20 मिनट में एक दुष्कर्म हो रहा है, दुष्कर्मी इसलिए बेखौफ हैं, क्योंकि देश में इसके खिलाफ कोई कड़ा कानून नहीं हैं। भास्कर के मुद्दे से प्रभावित होकर संत समाज ने कानून इतना सख्त बनाने की की है कि जिसे जमाना याद रखे।
 
अखिल भारतीय संत समिति हाड़ौती मंडल के महामंत्री डॉ. कमलदास ने कहा कि पूर्वकाल में जब इन्द्र और चंद्रमा ने महर्षि गौतम की पत्नी अहिल्या बाई का शीलहरण किया था, तब गौतम ऋषि ने उन्हें तुरंत शाप देकर इन्द्र को श्री हरण कर दिया। चन्द्रमा पर दाग लगाया, उसको अस्थिर रहने का शाप दिया, इसलिए आज भी चन्द्रमा की कलाएं घटती-बढ़ती रहती है। उन्होंने अपनी पत्नी अहिल्या को भी शाप देकर पत्थर बना दिया था।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
10 + 6

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment