Home » Rajasthan » Udaipur » Fake Passport Case

फर्जी पासपोर्ट मामला : मुस्कान नहीं, वो दिल्ली की रजनी है

Bhaskar News | Dec 12, 2012, 02:46AM IST
फर्जी पासपोर्ट मामला : मुस्कान नहीं, वो दिल्ली की रजनी है
उदयपुर.  फर्जी पासपोर्ट प्रकरण की आरोपी मुस्कान का पता आखिरकार चल गया। मुस्कान का वास्तविक नाम रजनी है और वह दिल्ली की रहने वाली है।
 
रजनी ने जनवरी में भरत शर्मा की फर्म में साथ काम करने वाले लवकेश से शादी की थी। फिलहाल वह गर्भवती है और जल्द ही उसका प्रसव होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक जिस अस्पताल में वह दाखिल है, वहां के डॉक्टर पुलिस के साथ सम्पर्क मे हैं। इसका खुलासा भरत शर्मा से रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में हुआ।
 
उदयपुर के बिल्डर भरत शर्मा के साथ मुस्कान नाम की युवती फर्जी पासपोर्ट के जरिए विदेश यात्रा कर आई थी। शर्मा से उसके काफी करीबी सम्बन्ध थे। इतने करीबी कि एलआईसी पॉलिसी में मुस्कान ने भरत शर्मा को अपना पति बताया था।
 
फर्जी पासपोर्ट बनाने में सहयोगी भरत शर्मा पुलिस रिमांड पर है लेकिन रजनी उर्फ मुस्कान काफी समय से लापता थी। शर्मा से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसका ठौर-ठिकाना पता लगा लिया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मुस्कान नाम की इस युवती का वास्तविक नाम रजनी पुत्री मदन शर्मा है। रजनी रेलवे कॉलोनी, मंडावली, सादलपुर दिल्ली की रहने वाली है।
 
1998 में उसकी शादी अमित शर्मा से हुई थी, इससे उसके दो बच्चे हैं। 2008 में पति से विवाद के बाद वह ससुराल व पीहर पक्ष दोनों से अलग हो गई। इसके बाद वह उदयपुर के बिल्डर भरत शर्मा के संपर्क में आई। गत 21 जनवरी को रजनी ने बुलंदपुर, उत्तरप्रदेश निवासी लवकेश शर्मा से शादी की थी।
 
लवकेश शर्मा भरत शर्मा की फर्म पर रजनी के साथ काम करता था। वह गर्भवती है। डिलेवरी का अंतिम समय चलने के कारण पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार करना उचित नहीं समझा। एसपी हरिप्रसाद शर्मा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुस्कान का पता चल गया है। जल्द ही वह पुलिस गिरफ्त में होगी।
 
पुलिस टीम ऐसे पहुंची मंजिल तक
 
डीएसपी अनंत कुमार ने बताया कि मुस्कान नाम के दस्तावेज सभी फर्जी थे, इसलिए उस तक पहुंच पाना काफी मुश्किल था। सबसे पहले जब मुस्कान की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी तब पुलिस भरत के साथ उसकी तलाश में बनी, कांगड़ा हिमाचल प्रदेश गई थी। इसी आधार पर पुलिस टीम एक बार फिर कांगड़ा गई और वहां गुरमीत सिंह उर्फ पींटा से मिली।
 
पिंटा से पता चला कि रजनी ने उसके बहनोई अनित कुमार को धर्म भाई बना रखा है। संभवतया अनित को रजनी के बारे में पता हो। इस पर पुलिस अनित के ठिकाने ठाकुर ढाबा पर पहुंची। अनित से पुलिस को पता चला कि 21 जनवरी 2012 को रजनी ने लवकेश शर्मा से शादी की थी और वह उस शादी में गया भी था।
 
इसके बाद पुलिस लवकेश के निवास बुलंदपुर, यूपी पहुंची। यहां न तो लवकेश मिला और न ही रजनी। किंतु दोनों की शादी की पुष्टि हो गई और दोनों के दिल्ली में ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में रहने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस टीम वहां भी पहुंची।
 
एलआईसी पॉलिसी में भरत शर्मा पति
 
पुलिस को मिली पांच लाख रुपए की एलआईसी पॉलिसी में मुस्कान के पति का नाम भरत शर्मा लिखा हुआ है। इस बारे में पुलिस रिमांड पर चल रहे भरत शर्मा से गहनता से पूछताछ कर रही है।
 
अनित की मार्कशीट से बनाई फर्जी मार्कशीट
 
रजनी ने मुस्कान नाम से जो फर्जी मार्कशीट बनाई वह मूल रूप से फतेहपुर, उना हिमाचलप्रदेश निवासी अनित कुमार शर्मा की मार्कशीट थी। अनित कुमार का माताजी स्थान चिंतपूर्णी में ठाकुर ढाबा है जहां रजनी का आना-जाना था। रजनी ने उसे अहमदाबाद में नौकरी दिलाने की बात कहकर वह मार्कशीट ली थी। इसके बाद उसने नाम में कांट-छांटकर मार्कशीट को अपना बना लिया। पुलिस ने अनित कुमार से मूल मार्कशीट जब्त की है। रजनी ने अनित से मार्कशीट तब ली थी जब वह अहमदाबाद में फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी।
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
9 + 8

 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment