Home » Sports » Cricket » Cricket Rochak » Virat Kohli Test Cricket Record News In Hindi

विराट की एंट्री के बाद से टेस्ट नहीं जीती इंडिया, अब रैंकिंग में लुढ़कने का खतरा

Dainikbhaskar.com | Feb 19, 2014, 12:28PM IST
विराट की एंट्री के बाद से टेस्ट नहीं जीती इंडिया, अब रैंकिंग में लुढ़कने का खतरा
खेल डेस्क. विराट कोहली टीम इंडिया के राइजिंग स्टार हैं। उनके नेशनल टीम में आते ही टीम का स्टैंडर्ड कई गुना बढ़ गया। सचिन तेंडुलकर की स्टाइल में उन्होंने अपने बल्ले से इतने रन बनाए कि एक्सपर्ट्स उन्हें अगला मास्टर ब्लास्टर मानने लगे। लेकिन विराट कोहली की टेस्ट में एंट्री टीम के लिए विदेशी मैदानों पर पनौती साबित हो रही है। आंकड़े यही बताते हैं।
 
विराट ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। वह मैच टीम इंडिया 63 रन से जीती थी। उसके बाद से इंडिया घर से बाहर कोई टेस्ट मुकाबला नहीं जीती
 
विदेशी मैदानों पर लगातार टेस्ट मैच गंवाने के बाद अब टीम इंडिया पर आईसीसी रैंकिंग में दूसरा स्थान गंवाने का खतरा मंडरा रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यदि ऑस्ट्रेलिया शेष सभी मैच ड्रॉ करवाए तो भी वह धोनी ब्रिगेड को पीछे कर तीसरे से दूसरे स्थान पर आ जाएगी।
 
न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज 0-1 से गंवाने के बाद इंडियन टीम की रेटिंग 117 से 112 हो गई है। ऑस्ट्रेलिया महज एक रेटिंग पीछे, तीसरे स्थान पर है।
 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। अगले दो टेस्ट मैच क्रमशः 20-24 फरवरी व 1-5 मार्च को खेले जाएंगे। यदि ऑस्ट्रेलिया बचे हुए 2 मैच ड्रॉ करवा लेती है तो वह 113 के रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ जाएगी। 
 
कैसे बच सकती है इंडिया की रैंकिंग?
 
धोनी ब्रिगेड के आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरे पायदान पर बरकरार रहने के लिए जरूरी है कि साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया को अगले दोनों टेस्ट मैचों में हराए। तभी इंडिया 112 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर रहेगी। 
 
आगे क्लिक कर पढ़िए, विराट कोहली के टीम में आने के बाद तीनों फॉर्मेट्स में इंडिया के लिए क्या-क्या आए बदलाव...
  
KHUL KE BOL(Share your Views)
 
विज्ञापन

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

Email Print
0
Comment