Home » Sports » Cricket » Latest News » Mahendra Singh Dhoni Loose Five Contracts In 2012

कम हुई धोनी की ब्रांड वेल्यू? 5 कंपनियों ने साथ छोड़ा

dainikbhaskar.com | Dec 20, 2012, 08:44AM IST
कम हुई धोनी की ब्रांड वेल्यू? 5 कंपनियों ने साथ छोड़ा
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी बरकरार रहेगी या नहीं यह बीसीसीआई तय करेगी लेकिन बाजार ने धोनी को नकारना शुरु कर दिया है। पांच बड़ी कंपनियों ने धोनी के साथ विज्ञापन समझौते समाप्त कर दिए हैं।
 
देखें- दुनिया की दस सबसे हॉट और अमीर महिला एथलीट्स 
 
इस साल जनवरी से नवंबर के बीच 22 कंपनियों ने महेंद्र सिंह धोनी को अपने विज्ञापनों में दिखाया जबकि पिछले साल 27 कंपनियों ने उन्हें अपने विज्ञापनों में दिखाया था। यही नहीं धोनी के विज्ञापन वाले प्रॉडक्ट्स की संख्या भी 43 से कम होकर 28 रह गई है।
 
दिल्ली गैंगरेपः भज्जी ने मांगा फैंस से सपोर्ट, करेंगे प्रेटेस्ट
 
यह जानकारी डेटा रिसर्च और मीडिया-ट्रैकिंग एजेंसी टीम ने जुटाई है। टेस्ट मैचों में पिछले बीस माह में भारतीय टीम ने लगातार खराब प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से 0-4 के समान अंतर से हारने के बाद हम घरु सीरीज में भी इंग्लैंड से 1-2 से हार गए। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण धोनी को हटाने की मांग जोर पकड़ रही है।
 
ऊपरवाले को थैंक्यू कहो सचिन, 6 साल के अंतर ने बना दिया महान
 
वहीं बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि यदि महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी से हटाया जाता है तो उनकी ब्रांड वैल्यू में 30 प्रतिशत तक की कमी आ जाएगी। धोनी भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ी है। वो हर साल विज्ञापनों से करीब 70 करोड़ रुपये कमाते हैं। 
 
हालांकि कई बड़ी कंपनियां अभी भी धोनी पर दांव खेलने के लिए तैयार हैं। पेप्सिको ने धोनी के साथ अपने करार को आगे बढ़ाया है। वहीं धोनी की एडवरटाइजिंग डील का प्रबंधन करने वाली कंपनी ऋति स्पोर्ट्स से जुड़े अरुण पांडे का कहना है कि कई छोटे एडरवटाइजरों के धोनी के  साथ करार खत्म हुए हैं। 
 
कोहली ने लगाई छलांग सहवाग लुढ़के
 
अरुण कहते हैं, 'कुछ ब्रांडों के लिए धोनी बहुत महंगे हैं जबकि कुछ अन्य के लिए वो ब्रांड से भी बड़े हो जाते हैं, इसलिए उनकी ब्रांड संख्या में कमी आई है। जबकि कुछ ब्रांड ऐसे है जो धोनी को अपने साथ बरकरार रखने के लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार हैं लेकिन हम हर किसी के साथ समझौता नहीं कर सकते क्योंकि धोनी बहुत व्यस्त हैं।'
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 8

 
विज्ञापन
 
Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

बिज़नेस

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment